जानिए क्यों उमर अब्दुल्ला ने कहा अब नहीं करेंगे चुनाव बहिष्कार?

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव का बहिष्कार करने में खतरा है। अगर चुनाव का बहिष्कार होता है, तो जैसा संसदीय चुनावों में हुआ था। विधानसभा चुनावों में भी ऐसा ही होगा।

Update: 2019-07-26 13:37 GMT
उमर अब्दुल्ला की फ़ाइल फोटो

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव का बहिष्कार करने में खतरा है। अगर चुनाव का बहिष्कार होता है, तो जैसा संसदीय चुनावों में हुआ था। विधानसभा चुनावों में भी ऐसा ही होगा।

ये भी पढ़ें...सोनभद्र: पुलिस ने अवैध कब्जे से मुक्त कराई 74 बीघे जमीन

भाजपा का एक विधायक त्राल का होगा, जहां से बुरहान वानी और जाकिर मूसा थे। उनकी (भाजपा) नजर यहां के कुछ निर्वाचन क्षेत्रों पर है। इसलिए अब विधानसभा चुनाव में बहिष्कार नहीं किया जाना चाहिए।

गुरुवार को उमर अब्दुल्ला ने कहा कि केंद्र को सुप्रीम कोर्ट पर विश्वास रखना चाहिए और संविधान के अनुच्छेद 35- ए तथा 370 को खत्म करने की धमकी देकर जम्मू-कश्मीर के लोगों को डराने का प्रयास नहीं करना चाहिए। उमर अब्दुल्ला ईदगाह में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

ये भी पढ़ें...करगिल दिवस: इस किसान के बेटे की कुर्बानी को यादकर नम हो जाती हैं आँखें

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 35- ए और 370 की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में लंबित हैं ऐसे में केंद्र सरकार को कोई फैसला लेने से पहले सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या केंद्र को सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भरोसा नहीं है।

ये भी पढ़ें...इस कलाकार का ऑटो चला कर हो रहा गुजारा, रुला देने वाली इनकी कहानी

 

Tags:    

Similar News