प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- भारत में नहीं चीन में है मंदी, भाग रही है कंपनियां

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में देश में व्यवसायिक सफलता तेज़ी से हुयी है । उन्होंने यह दावा भी किया कि हमारी सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ काम कर रही है ।

Update: 2023-07-13 13:01 GMT

लखनऊ: शनिवार को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रिजर्व बैंक के फ़ैसले की तारीफ़ करते हुए कहा कि रेपो रेट कम होने से बैंक उपभोक्ताओं को फ़ायदा होगा बता दें कि रिजर्व बैंक ने अपने एक फैसले में शुक्रवार को लगातार पांचवीं बार प्रमुख नीतिगत दर रेपो में 0.25 प्रतिशत की कटौती की है । इसके बाद रेपो दर करीब एक दशक के निचले स्तर पर आ गयी है ।

ये भी देखें : लहंगा अब सस्ते में: इस पेपर से बन रही वेडिंग ड्रेेस, फेस्टिव सीजन रहेगी ट्रेंड पर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में देश में व्यवसायिक सफलता तेज़ी से हुयी है । उन्होंने यह दावा भी किया कि हमारी सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ काम कर रही है ।

उन्होंने कहा कि साल 2014 तक कोई कंपनी भारत आने को तैयार नहीं थी । टैक्स ज़्यादा होने की वजह से कंपनियां यहां आने से डरती थी लेकिन मोदी सरकार ने टैक्स को कम किया है । आज देश में निवेश सबसे प्रमुख है ।

ये भी देखें : मिल गया बिहार का दूसरा लालू, कलाकारी देख हो जायेंगे हैरान

वहीं चीन के आर्थिक हालात को लेकर उन्होंने कहा, ‘वहां मंदी का दौर है । कंपनियां आज वहां से निकलना चाहती है। यहां टैक्स कम होने से व्यापार बढ़ेगा ।

 

Tags:    

Similar News