जो लोग वंदे मातरम को स्वीकार नहीं कर सकते, उन्हें भारत में रहने का हक नहीं: केंद्रीय मंत्री सारंगी

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले का विरोध कर रही कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए केंद्रीय पशुपालन राज्य मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा कि जो लोग वंदे मातरम कहना स्वीकार नहीं कर सकते, उन्हें भारत में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

Update: 2023-05-27 06:00 GMT

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले का विरोध कर रही कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए केंद्रीय पशुपालन राज्य मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा कि जो लोग वंदे मातरम कहना स्वीकार नहीं कर सकते, उन्हें भारत में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

उन्होंने ये बात अनुच्छेद 370 को हटाने पर आयोजित जन जागरण सभा में कही। उन्होंने इस दौरान कहा, 'जब भाजपा के विरोधी दलों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुच्छेद 370 को खत्म करने के निर्णय का समर्थन किया है, तो कांग्रेस ने इस पर आपत्ति जताई थी।

अमित शाह ने कांग्रेस नेताओं को स्पष्ट कर दिया है कि गुलाम कश्मीर (पीओके) और सियाचिन भी भारत का हिस्सा है।' सारंगी ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने से टुकड़े-टुकड़े गैंग और आतंकियों के समर्थकों को सबसे अधिक दुख हुआ।

कुछ लोग हैं जो फैसले को लेकर केंद्र सरकार के तरीके को गलत साबित करने में लगे हैं, जबकि पूरी दुनिया इसके लिए भारत की प्रशंसा कर रही है। कश्मीर में मानवाधिकार के मुद्दे पर सारंगी ने कहा कि अब कुछ लोग मानवाधिकार की बात कर रहे हैं, लेकिन जिस समय कश्मीर में तैनात भारतीय सैनिकों को बारूदी सुरंगें बिछाकर मारा गया तब किसी ने यह मुद्दा नहीं उठाया।

ये भी पढ़ें...क्या ‘हाउडी मोदी’ से दुनिया भर में भारत की छवि होगी और मजबूत? पढ़ें ये रिपोर्ट

'मोदी ने कश्मीर की जनता को उनका हक दिया'

बालासोर से सांसद सारंगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार ने 72 साल के बाद जम्मू-कश्मीर के लोगों को सभी अधिकार दिए हैं।

फिलहाल जम्मू-कश्मीर में पूर्ण शांति है और वहां जमीनों की खरीददारी शुरू हो गई है। अब कश्मीर की बेटियां कश्मीर के बाहर भव्य तरीके से शादी कर सकेंगी। कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि यह दुखद है कि कुछ लोग अनुच्छेद 370 हटाने को गलत बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें...मोदी की नमो थाली: जाने कैसा होगा यहां इस खाने का जायका

Tags:    

Similar News