आज अहमदाबाद के दो कोर्ट में 3 मामलों संग होगी राहुल गांधी की पेशी

अहमदाबाद जिला सहकारी (एडीसी) बैंक से दूसरा मामला जुड़ा हुआ है। नोटबंदी के समय राहुल ने आरोप लगाया था कि एडीसी बैंक में पांच दिन में 750 करोड़ रुपये को बदला गया। इस बैंक के निदेशक अमित शाह हैं।

Update: 2023-08-01 00:45 GMT

अहमदाबाद: अहमदाबाद के दो कोर्ट में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज पेश होंगे। दरअसल राहुल गांधी ने गुरुवार को पीएम मोदी पर एक तंज़ कसते हुए बयान दिया था कि 'सभी मोदी चोर’। वहीं, ये बयान देने के बाद गांधी ने अहमदाबाद के एक कोर्ट में पेशी के दौरान खुद को निर्दोष बताया था। वहीं, गांधी गुरुवार से अहमदाबाद में हैं क्योंकि उनको तीन मामलों में कोर्ट में हाजिर होना है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी-शी चिनफिंग की मुलाक़ात आज, चीनी राष्ट्रपति ने दिया बड़ा बयान

राहुल की आज जिन मामलों में पेशी होनी है, उसमें पहला मामला केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को ‘हत्या का आरोपी’ बताने से जुड़ा है। गुजरात में एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने अमित शाह को हत्या का आरोपी बताया था। गांधी के बयान के बाद बीजेपी पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया।

यह भी पढ़ें: अभी खरीद लें सोना, धनेतरस पर लगेगी दाम में आग, इतना महंगा बिकेगा गोल्ड

अहमदाबाद जिला सहकारी (एडीसी) बैंक से दूसरा मामला जुड़ा हुआ है। नोटबंदी के समय राहुल ने आरोप लगाया था कि एडीसी बैंक में पांच दिन में 750 करोड़ रुपये को बदला गया। इस बैंक के निदेशक अमित शाह हैं। ऐसे में राहुल द्वारा दावा किया गया था कि इसमें अमित शाह की संलिप्तता है। इसके बाद बैंक के अध्यक्ष ने राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया था।

Tags:    

Similar News