Alzheimer's disease: याददाश्त जाने के बाद पति भूला अपनी पत्नी को, फिर क्या हुआ..

Alzheimer's disease: वैसे तो दुनियाभर में अजीबोगरीब घटनाएं घटती रहती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे।

Newstrack :  Network
Published By :  Shweta
Update: 2021-07-01 08:42 GMT

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Alzheimer's disease:  वैसे तो दुनियाभर में अजीबोगरीब घटनाएं घटती रहती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे। वैसे तो आपने अल्जाइमर बीमारी का नाम सुना ही होगा अगर नहीं तो हम आपको बता दें कि यह एक ऐसी बीमारी है जिससे लोगों की याददाश्त कमजोर हो जाती है। इस बीमारी की शिकार हुआ अमेरिका का रहने वाला एक व्यक्ति जो अपनी पत्नी को ही भूल गया।

बता दें कि अल्जाइमर बीमारी का शिकार हुआ पीटर अपने पत्नी को भूल गए। यह बात उनकी पत्नी लिसा ने बताया कि,उनका पति उन्हें भूल चुका है और उन्हें यह भी याद नहीं कि उनकी पहली मुलाकात कैसे हुई और शादी कैसे हुई। यह अफसोस है कि पीटर इस बात को पूरी तरह भूल चुके हैं। वहीं उन दोनों की शादी को हुई 12 साल हो गया है और उनके दो बच्चे भी है। वही लिसा ने आगे बताया कि उनके पति बहुत ही शांत स्वभाव के हैं उनके बीच का रिश्ता बहुत गंभीर रहा। लेकिन धीरे-धीरे उन दोनों के रिश्तों में कुछ बदलाव आने लगे। आए दिन पीटर चीजों को भूलने लगा।

लिसा ने आगे कहा कि शुरूआत में उन्हें यह आम बात लगी। लेकिन उनके दोस्त और परिवार भी इस व्यवहार को देखने लगे। जिसके बाद वों डॉक्टर के पास गई जहां पीटर की इस बीमारी का पता चला। इस बीमारी का असर उनके परिवार पर पड़ा और अचानक से पीटर के दिमाग से उनकी शादी के बाते गायब हो गई और वह सब कुछ भूल गए। और एक रोज जैसे ही वो लोग घर पहुंचे तो पीटर ने झट से उतर कर मेरे लिए कार का दरवाजा खोला और लिसा को घर के अंदर ले जाते समय वो बहुत नर्वस था।

वहीं लिसा कहती है कि पीटर ने उन्हें अपना घर दिखाया। मुझे ऐसा लगा की वह अपनी गर्लफ्रेंड समझ रहे हैं। यह देख मुझे अच्छा भी लगा कि अब हम लोग नए तरह से अपना जीवन शुरू कर रहे हैं। लिसा कहती है कि फिर हम लोगों के बीच दोबारा प्यार हुआ और कुछ सालों बाद शादी करने की सोची। इसके बाद 26 अप्रैल 2021 को हुई हम लोगों ने बच्चे और दोस्तों की मौजूदगी में दोबारा शादी किए।

आपको बता दें कि लिसा आगे कहती है कि दोबारा शादी के बाद वह इस बात से काफी डर रही थी कि उनका पति फिर से ये सब न भूल जाएं। यह दूसरी बात है कि मैं डरती हूं लेकिन सच तो यह है कि हमारे दिल एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। हम दोनों एक दूसरे के साथ सुरक्षित महसूस करते हैं। बता दें कि लिसा कहती है कि पीटर की बीमार दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। फिलहाल वह उनका सही से इलाज कर रही है। और इसके साथ जो लोग अल्जाइमर है उनके साथ रहने वाले लोगों से ब्लॉग के माध्यम से उनकी मदद करती हैं।

Tags:    

Similar News