Husband-Wife Relationship: पत्नी का ऐसे रखेंगे ख्याल, तो दोनों के बीच में कभी नहीं आएगी खटास

Husband-Wife Relationship: एक पुरुष के लिए ऑफिस के काम काज उतने ही इंपॉर्टेंट हैं, जितना कि पत्नी का ख्याल रखना। इसलिए पत्नी को कभी इग्नोर नहीं करना चाहिए, बल्कि उनके लिए वक्त निकालना चाहिए।

Written By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-10-28 17:00 GMT

शादी के बाद पति-पत्नी का रिश्ता pic(social media)

Husband-Wife Relationship: अक्सर पुरुषों की सोच होती है कि महंगे गिफ्ट देकर पत्नी को खुश किया जा सकता है। लेकिन यह एक मिथ की तरह है। क्यों कि किसी भी रिश्ते की नींव पैसे पर नहीं टिकी होती है, बल्कि इमोशन्स होते है, जो पति-पत्नी(Pati-Patni Ka Rishta) को एक दूसरे से बांधे रखते हैं।

आज हम इस लेख के माध्यम से पुरुषों की इस परेशानी कि पत्नी को कैसे खुश(Patni Ko Kaise Khush Kare) रखा जाए दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। तो चलिए जानते हैं पत्नी को हैप्पी रखने के कुछ इमोश्नल टिप्स के बारे में(Some emotional tips to keep wife happy)-

पत्नी से करें खुल कर बात pi(social media)

पत्नी से जताएं प्यार (Patni Se Jatayen Pyar)

महंगे ज्यूलरी के बजाए अगर आप एक गुलाब की कली दे देंगे तो आपकी पत्नी ज्यादा खुश रहेगी। वह इसलिए क्योंकि किसी भी रिश्ते के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है प्यार जताना और प्यार निभाना। प्यार जताने से ज्यादा अहम है प्यार को निभाना। पत्नी को प्यार और फीलिंग्स जाहिर करते रहना चाहिए। तभी तो पत्नी भी आपसे इमोशनली ज्यादा कनेक्ट होगी और उनके अंदर यह भावना बनी रहेगी कि आप उन्हें बहुत प्यार करते हैं।

पत्नी को दें समय(Give Time To Wife)

बिजी शेड्यूल के बाद भी आपको अपनी पत्नी के लिए समय निकालना चाहिए। क्योंकि आपके लिए जितना जरूरी काम है, उससे कहीं जरूरी आपका रिश्ता भी है। इसलिए तालमेल बिठा कर पत्नी के लिए थोड़ा वक्त निकालें। पत्नी के साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंड करें, ताकि उनके अंदर निगेटिव फीलिंग्स के लिए जगह ही न बचे।

पत्नी से करें बात करें(Talk To Wife)

पत्नी चाहे हाउस वाइफ हो या वर्किंग वाइफ आप उनसे रोज बात करें। समय चाहे जो भी हो लेकिन थोड़ा बात चीत के लिए जरूर निकालें। आप अपने पूरे दिन के बारे में बताएं, वहीं पत्नी के पूरे दिन का शेड्यूल पूछें। ऐसा करने से आप दोनों के बीच अच्छी बॉडिंग बनी रहेगी। और पत्नी को भी लगेगा कि आप उनकी फिक्र करते हैं।

शेयर करें पत्नी से जिम्मेदारी(Share responsibility with wife)

घर और बाहर दोनों की जिम्मेदारी अकेले पत्नी की ही नहीं होती है। हां यह बात और है कि आपके पास समय कम है, आप घर के लिए वक्त नहीं निकाल पा रहे हैं। लेकिन शाम को पत्नी के साथ बैठकर घर से जुड़ी हर छोटी़ बड़ी बात शेयर जरूर कर सकते हैं।

पति-पत्नी में विश्वास है जरूरी pic(social media)

थैंक यू कहें(Say Thank You)

जी हां, पत्नी को थैंक यू कहना कभी न भूलें। अगर आपकी पत्नी आपके प्रति डेडीकेटेड है तो आपका फर्ज भी है कि आप उन्हें धन्यवाद जरूर दें। क्योंकि पत्नी हमेशा घर संभालने के साथ साथ पति और बच्चे को लेकर परफेक्ट बनना चाहती है। वह आपके लिए खाना बनाने से लेकर बच्चे को संभालने और आपके दिन को परफेक्ट बनाने की हर संभव कोशिश करती है।

सॉरी(Say Sorry)

सॉरी कहना भी उतना ही जरूरी है, जितना कि थैंक्यू बोलना। अगर आपकी वजह से आपकी पत्नी नाराज है तो आप उसे इग्नोर न करते हुए मनाएं और उस बात के लिए सॉरी बोले।

Tags:    

Similar News