Jokes to Avoid with Partner: अपने पार्टनर से भूलकर भी न करें ऐसे मज़ाक, मुश्किलों में पड़ सकता है आपका रिश्ता

Jokes to Avoid with Partner: आइए जानते हैं ऐसी कुछ बातों के बारे में जिन्हें कभी भी अपने पार्टनर के साथ मजाक में भी आपको नहीं करना चाहिए।

Update: 2023-03-02 01:40 GMT

Jokes to Avoid with Partner (Image Credit-Social Media)

Jokes to Avoid with Partner: किसी भी रिश्ते में हंसी मज़ाक और एक दूसरे के साथ अच्छी बॉन्डिंग काफी ज़रूरी होती है। वहीँ बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड हो या पति-पत्नी, एक-दूसरे से मजाक करना आम बात है और यहां तक ​​कि इससे आपसी बॉन्डिंग बढ़ाने में भी मदद मिलती है। हो सकता है कि आपका रिश्ता अभी शुरू ही हुआ हो या हो सकता है कि आप सालों से साथ हों, लेकिन कुछ चीजें हैं जिनका आपको एक हेल्दी रिलेशनशिप बनाने के लिए ध्यान रखना बेहद ज़रूरी है। यहां तक ​​​​कि अगर आपने अतीत में बहुत सारे असफल रिश्ते देखे हैं या अपने वर्तमान रिश्ते को बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो कुछ ऐसा हो सकता है जिस पर आपको गौर करने की जरूरत है। उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आपका साथी किसी चुटकुला को दिल से लगा ले और इससे आप दोनों के बीच बहस हो सकती है। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ बातों के बारे में जिन्हें कभी भी अपने पार्टनर के साथ मजाक में भी आपको नहीं करना चाहिए।

अपने पार्टनर से भूलकर भी न करें ऐसे मज़ाक

लुक्स को लेकर मजाक न करें

उनके लुक्स को लेकर मजाक न करें। अपने पार्टनर का उनके लुक्स को लेकर मजाक न उड़ाए। अगर आप ही इस चीज़ को लेकर उनका मज़ाक उड़ाएंगे तो ये उनके लिए असहनीय होगा। अगर आपको लगता है कि उनके मेकअप, पहनावे या स्टाइल में कुछ कमी है, तो आप अपनी राय निजी तौर पर और विनम्रता से व्यक्त कर सकते हैं।

अपने एक्स से उसकी तुलना न करें

जब आप अपने पार्टनर से नाराज़ या निराश होते हैं, तो आप उनकी तुलना करना शुरू कर देते है। लेकिन ऐसा कभी न करें। अपने एक्स के साथ तुलना करने के बजाय अपनी बात मनवाने के लिए रचनात्मक बातचीत करने पर ध्यान दें।

उन्हें कम मत आंकिए

अगर आपका पार्टनर काम पर नहीं जाता है और गृहिणी है तो इसका मतलब ये नहीं है कि आप उन्हें कम आंकें। गृहिणी होने के लिए कभी उनका मजाक न उड़ाएं। अगर आप ऐसा करते हैं तो उन्हें बुरा लग सकता है और उनके सामने आपकी छवि खराब हो सकती है। आपको उन्हें मोटिवेट करना चाहिए।

उनके परिवार का न करें अपमान 

अगर आप अपने ससुराल वालों का मजाक उड़ाएंगे तो आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। आप अपमान का बचाव नहीं कर सकते। सम्मानजनक शर्तों पर रहें और किसी भी चिंता को परिपक्व तरीके से बताएं, न कि मजाक या अपमान के रूप में।

उन्हें ताने न दें

हर कोई अपने पार्टनर के साथ एक अच्छा बांड चाहता है। साथ ही ये भी उम्मीद रखते हैं कि एक हेल्दी टॉक हो लेकिन अगर आप बात-बात में उनका मजाक उड़ाते हैं या उनका अपमान करते रहेंगे तो इससे आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं। इसलिए कभी भी अपने पार्टनर को ताने मारने की आदत न डालें। 

Tags:    

Similar News