ये है वो Video जो सबसे पहले YouTube पर हुआ था अपलोड, आपने देखा क्या ...

जब भी आपको किसी वीडियो के बारे में पता चलता है तो आप उसे सबसे पहले यूट्यूब में सर्च करते हैं। इतना ही नहीं, लोग कई तरह के वीडियो भी यूट्यूब में उपलोड करते हैं और देखते ही देखते उनके वीडियो वायरल हो जाते हैं। क्या आपको पता है कि यूट्यूब में सबसे पहले वीडियो किसने और कब अपलोड किया था?

Update:2017-04-23 18:29 IST
ये है वो Video जो सबसे पहले YouTube पर हुआ था अपलोड, आपने देखा क्या ...

नई दिल्ली: जब भी आपको किसी वीडियो के बारे में पता चलता है तो आप उसे सबसे पहले युट्यूब में सर्च करते हैं। इतना ही नहीं, लोग कई तरह के वीडियो भी युट्यूब में अपलोड करते हैं और देखते ही देखते उनके वीडियो वायरल हो जाते हैं। क्या आपको पता है कि युट्यूब में सबसे पहले वीडियो किसने और कब अपलोड किया था?

नेक्स्ट स्लाइड में जानिए इस सवाल का जवाब

दरअसल आज ही के दिन यानी (23 अप्रैल) को पहली बार युट्यूब पर साल 2005 को रात 8:27 बजे पहला वीडियो अपलोड किया गया था। यूट्यूब का पहला वीडियो साइट के को-फाउंडर जावेद करीम ने शेयर किया था। 19 सेकेंड के इस वीडियो को सेंट डिएगो जू में हाथी के साथ बनाया गया था। जिसका नाम 'मी एट द जू' है। बता दें कि युट्यूब की स्थापना चैड हर्ले, स्टीव चेन और जावेद करीम ने 14 फरवरी 2005 में की थी। युट्यूब पर 88 देशों में 76 लैंग्वेज में इसका एक्सेस किया जा सकता है।

नेक्स्ट स्लाइड में देखिए वीडियो

Full View

Tags:    

Similar News