12th Fail फिल्म के डायरेक्टर का बेटा अग्नि क्रिकेट में बना रहा करियर, फिल्म के गीत से है खास कनेक्शन

12th Fail: 12वीं फेल फिल्म के डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा का बेटा अग्नि क्रिकेट में बड़ी उपलब्धि हासिल कर रहा है। साथ ही अपने पिता से दूर रहने के बाद भी उनके फिल्म और संगीत से एक जुड़ाव महसूस करते है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-02-01 18:04 GMT

12th Fail Director Son's Agni In Cricket (Pic Credit-Social Media)

12th Fail: विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित विक्रांत मैसी की नवीनतम बहुचर्चित फिल्म, "12वीं फेल", व्यापक प्रशंसा अर्जित करते हुए एक असाधारण उपलब्धि हासिल की है। फिल्म ने न केवल आम दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है, बल्कि बॉलीवुड के अंदर प्रसिद्ध हस्तियों से भी प्रशंसा प्राप्त की है। दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और आनंद महिंद्रा जैसी मशहूर हस्तियों ने फिल्म की सराहना करते हुए इसे उत्कृष्ट बताया है। यह फिल्म वर्ष 2023 में सबसे प्रसिद्ध फिल्मों में से एक रहा। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्म के डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा के बेटे अग्नि बॉलीवुड से न जुड़कर खेल जगत से खास संबध रखते हैं। वे क्रिकेट के क्षेत्र में नाम कमा रहे हैं।

फिल्म के गाने से अग्नि का खास जुड़ाव

12वीं फेल" न केवल अपनी कहानी से बल्कि अपने साउंडट्रैक से भी लुभाती है। रिस्टार्ट गीत के निर्माण के लगभग एक साल बाद अग्नि देव चोपड़ा के मुंबई से मिजोरम चले जाने के बावजूद, उन्होंने अपने पिता विधु विनोद चोपड़ा के काम के स्थायी प्रभाव पर जोर देते हुए, इसके साथ गहरा संबंध बनाए रखा। यह गीत प्रोत्साहन कर प्रेरणा देती है। अग्नि ने कहा, अब एक कनेक्शन है लेकिन गाना मेरे मिज़ोरम जाने से एक साल पहले लिखा गया था। मैं 2023 में मिजोरम चला गया। लेकिन वह पंक्ति जीवन में हर जगह लागू होती है। ” 




अग्नि क्रिकेट में उभरते सितारे

अग्नि वर्तमान में रणजी ट्रॉफी के 2024 संस्करण में आठ पारियों में 95.88 के औसत और 111.81 के स्ट्राइक रेट से 767 रन के साथ अग्रणी रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान उनके असाधारण पल में 45 गेंदों में 76 रनों की तूफानी पारी खेली। यह 2019-20 सीके नायडू ट्रॉफी में उनके शानदार प्रदर्शन जैसा ही रहा। जहां वह 760 रनों के प्रभावशाली कुल स्कोर के साथ मुंबई के शीर्ष रन-स्कोरर के रूप में उभरे थे। जिसमें एक असाधारण दोहरा शतक भी शामिल था। अपनी बल्लेबाजी के अलावा, अग्नि ने मुंबई के लिए अंडर-19 टीम की कप्तानी करके कप्तानी गुणों का भी प्रदर्शन किया है।


12th Fail IPS अधिकारी की वास्तविक कहानी 

"12वीं फेल" की कहानी आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और उनकी पत्नी श्रद्धा जोशी के जीवन पर केंद्रित है। विक्रांत मैसी के मुख्य किरदार को व्यापक प्रशंसा मिली है, जिससे उन्हें दर्शकों से अपार प्यार और तारीफ मिल रही है। फिल्म की कहानी में श्रद्धा का किरदार निभाने वाली प्रतिभाशाली मेधा शंकर ने भी खूब तारीफें बटोरी है। मनोरंजन से परे, "12वीं फेल" ने कई युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत के रूप में काम किया है। फिल्म की सफलता न केवल इसकी सम्मोहक कहानी में बल्कि प्रभावशाली प्रदर्शन और उद्योग और दर्शकों दोनों से समान रूप से मिली पहचान में भी निहित है।


Tags:    

Similar News