Team India U-19: समित द्रविड़ ही नहीं बिहार का 13 साल का ये बच्चा भी लेगा ऑस्ट्रेलिया से लोहा, रणजी में सबसे कम उम्र में डेब्यू का रिकॉर्ड

Team India U-19: भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम में भारत के जूनियर खिलाड़ियों के बीच बिहार के एक 13 साल के बच्चे को भी शामिल किया गया है।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-09-02 06:29 GMT

Team India U-19 (Source_Social Media)

Team India U-19: भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ने पिछले ही दिनों भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम का चयन किया। भारत की अंडर-19 टीम कुछ ही दिनों के बाद ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम से घरेलू सीरीज खेलने जा रही है। भारत और ऑस्ट्रेलिया की जूनियर टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज के साथ ही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। जिसके लिए बोर्ड ने 2 अलग-अलग कप्तानों के साथ स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज का आगाज 21 सितंबर से होने जा रहा है।

भारतीय अंडर-19 टीम में बिहार के 13 साल के बच्चे को मौका

ऑस्ट्रेलिया से होने वाली इस सीरीज में भारतीय अंडर-19 टीम में कईं युवा उभरते जूनियर खिलाड़ियों को मौका मिला है, जिसमें पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ के साथ ही बिहार के एक 13 साल के बच्चे को भी मौका मिला है। बिहार के बच्चे यानी वैभव सूर्यवंशी को भारतीय अंडर-19 की टेस्ट टीम में चुना गया है। जो अब अंडर-19 लेवल पर अपनी प्रतिभा को साबित करने के लिए तैयार है।

रणजी में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने का रिकॉर्ड

बिहार के इस बच्चे को इसी साल की शुरुआत में घरेलू क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में खेलने का मौका मिल चुका है। वो बिहार के लिए रणजी करियर का आगाज कर चुके हैं, जो सिर्फ 12 साल की उम्र में ही रणजी खेलने के साथ ही भारत के लिए सबसे कम उम्र में रणजी ट्रॉफी खेलने वाले खिलाड़ी बने थे। वैभव सूर्यवंशी ने रणजी ट्रॉफी में अब तक 2 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7.50 की औसत से 31 रन बनाए हैं। लेकिन घरेलू क्रिकेट में ये कुछ टूर्नामेंट में धूम मचा चुका है।

वैभव का वीनू मांकड़ अंडर-19 में रहा था जबरदस्त प्रदर्शन

वैभव सूर्यवंशी बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले हैं, उनका जन्म 27 मार्च 2011 को हुआ है। वो एक बाएं हाथ के बल्लेबाज होने के साथ ही बाएं हाथ से ऑर्थोडोक्स गेंदबाजी कर लेते हैं। वैभव ने बहुत ही छोटी उम्र में क्रिकेट का जबरदस्त टैलेंट दिखाया। जिन्होंने पिछले साल भारत की अंडर-19 बी टीम के लिए डेब्यू किया और इंग्लैंड और बांग्लादेश जैसी टीमों के खिलाफ खेलते हुए 5 मैचों में 177 रन बनाए। वहीं वैभव ने अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी में बिहार की तरफ से खेलते हुए 99.70 की औसत से 360 रन बनाए। उनका ये प्रदर्शन ही उन्हें टीम इंडिया की अंडर-19 में जगह दिलाने में अहम रहा।

Tags:    

Similar News