AFG vs BAN Asia Cup 2023 Highlights: बांग्लादेश 89 रन से अफगानिस्तान के खिलाफ जीता मैच,

AFG vs BAN Asia Cup 2023 Highlights: साकिब अल हसन की अवाज वाली बांग्लादेश लाहौर में ग्रुप बी के अपने दूसरे और अंतिम मैच में अफगानिस्तान से मुकाबला कर रही है। बांग्लादेश ने सबसे पहले 335 रनों का लक्ष्य अफगानिस्तान को दिया। जिसका पीछा करने के लिए अफगानिस्तान का पीछा किया गया। यह मैच बांग्लादेश का नाम रह रहा है।

Update: 2023-09-03 09:43 GMT
Bangladesh Vs Afghanistan Asia Cup 2023(Pic Credit-Social Media)

AFG vs BAN Asia Cup 2023 Highlights: एशिया कप में ग्रुप बी के दूसरे मैच में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला 3 सितंबर को होगा। यह मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जा रहा है। बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ अपने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में बांग्लादेश का प्रदर्शन खराब रहा था। सबसे पहले बांग्लादेश ने 164 रन बनाए। जबकि नजमुल हुसैन शांतो 122 बॉल में 89 रन बनाकर टीम के अकेले के रूप में सर्वश्रेष्ठ बने रहे। बांग्लादेश के बाकी बैले लाइनअप योगदान विफल रही। अनुभवी खिलाड़ी साकिब अल हसन, जो टीम के अहम सदस्य हैं, पिछले मैच में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। वहीं, अफ़ग़ानिस्तान की बात करें तो, इस साल जून-जुलाई में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ तीन मैचों की फ़ायदेमंद सीरीज़ 2-1 से थी।

पल्लेकेले के विपरीत, लाहौर में मौसम साफ और गर्म रहता है और हम ग्रुप बी मैच में खेल होने की उम्मीद कर सकते हैं। बांग्लादेश ने टॉस से पहले ऑलराउंडर शमीम हुसैन को डेब्यू कैप सौंपी है। अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला किया है। बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी करते हुए 334 रन पांच विकेट के नुकसान पर बनाने में सफल रही। इस बड़े स्कोर में टीम के दो खिलाड़ियों की शतकीय पारी का योगदान अहम रहा। नजमुल हुसैन शांतो शतकीय पारी 104 रन बनाकर आउट रहे तो वहीं, मेहदी हसन मिराज 112 रन की पारी के बाद इंजरी के कारण रिप्लेस कर दिए गए। 335 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 45 ओवर पर ही ढेर हो गई। टीम सिर्फ 245 रन बना पाई। बांग्लादेश ने इस मुकाबले में 89 रन से जीत हासिल की।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 यहां देखें -

अफ़गानिस्तान टीम प्लेइंग 11 (Playing 11):

रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, करीम जनत, राशिद खान, फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान।

बांग्लादेश टीम प्लेइंग 11 (Playing 11):
मोहम्मद नईम, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), तौहीद हृदोय, शमीम हुसैन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद।
बांग्लादेश का प्रदर्शन
बांग्लादेश के खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे है। 30 ओवर की पारी तक टीम ने सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर 163 रन का स्कोर बना लिया है। बांग्लादेश के तरफ से पहले बल्लेबाजी करने मोहम्मद नईम, मेहदी हसन मिराज आए दोनो के बीच साझेदारी चल ही रही थी कि, मोहम्मद नईम 32 गेंदों की पारी खेलकर 87.50 के स्ट्राइक रेट से 28 रन बनाकर आउट हो गए। मुजीब उर रहमान के नाम पहला विकेट रहा। उसके बाद क्रीज पर तौहीद हृदोय आए। दो गेंद खेलते ही तौहीद आउट हो गए। उनके बाद नजमुल हुसैन शान्तो क्रीज पर हसन का साथ देने आए। दोनों की साझेदारी से टीम 160 के आंकड़े को 30 ओवर में पार करने में सफल रही। मेहदी हसन ने 65 बॉल पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

आखिरी ओवर में गिरे पांच विकेट

बांग्लादेश के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर रहे थे। जिसके साथ टीम 270 रन का आंकड़ा केवल 2 विकेट के नुकसान पर पर कर चुकी थी। आखिरी के दस ओवरों में बांग्लादेश को तगड़ा झटका मिला। 45वें ओवर पर नजमुल हुसैन शान्तो शतकीय पारी 104 रन की पारी 105 गेंदों में खेलकर आउट हो गए। इसके बाद अगले ही ओवर में टीम ने अपना चौथा विकेट मुश्फिकुर रहीम का भी को दिया। रहिम ने 15 गेंदों पर 25 रन की शानदार पारी खेली। मेहदी हसन मिराज इंजरी के कारण बीच में अपनी 112 रन की पारी खेलकर रिप्लेस किए गए। शाकिब अल हसन अंतिम 5 ओवरों में खेलकर नाबाद रहे। टीम का आखिरी विकेट शमीम हुसैन का गिरा। 49 वें ओवर के पांचवे गेंद पर हुसैन आउट हो गए। जिन्हे सिर्फ 6 बॉल खेलकर 11 रन बनाने का मौका मिला। अफीफ हुसैन अंत में क्रीज पर मौजूद रहे 3 गेंद खेलकर हुसैन नाबाद रहे। बांग्लादेश देश की टीम 5 विकेट के नुकसान पर 334 रन का बड़ा आंकड़ा अफगानिस्तान के खिलाफ रखने में सफल रही। जीतने के लिए दूसरी टीम को 335 रन बनाना होगा।

अफगानिस्तान का प्रदर्शन

बांग्लादेश के दिए 335 रन के लक्ष्य का पीछा करने अफगानिस्तान के खिलाड़ी मैदान में आए। रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान ने बल्लेबाज़ी की शुरुआत की। गुरबाज केवल 7 गेंदों की पारी पर 1 रन बनाकर आउट हो गए। रहमत शाह की साझेदारी इब्राहिम जादरान से अच्छी चली। 18वें ओवर के आखिरी गेंद में रहमत शाह 57 गेंदों पर 33 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। टीम के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी क्रीज पर जादरान का साथ देने आए। टीम के स्कोर को 113 तक पहुंचाकर 28 वें ओवर के तीसरे गेंद पर जादरान आउट हो गए। 74 गेंदों पर 75 रन की पारी खेलकर जादरन आउट हो गए। नजीबुल्लाह जादरान क्रीज पर शाहिदी के साथ साझेदारी करने उतरे। 37वें ओवर के पहली गेंद पर नजीबुल्लाह जादरान आउट हो गए। फिर 38वें ओवर के दूसरी गेंद पर 194 रन के बाद शाहिदी आउट हो गए। शाहिदी 60 गेंदों पर 51 रन की पारी खेलकर आउट हो गए।
गुलबदीन नायब और जादरान के कंधे रन बनाने का भर गया। लेकिन दो ओवर बाद 40 वें ओवर के आखिरी गेंद पर नायब आउट हो गए। 13 गेंदों में 15 रन की पारी खेलकर नायब आउट हो गए। मोहम्मद नबी और करीम जनत बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए। 6 गेंद पर 3 रन बनाकर 41 वें ओवर में नबी आउट हो गए। करीम जनत का साथ देने राशिद खान मैदान में उतरे। अगले ही यानी 42 वें ओवर में जनत भी आउट हो गए। सिर्फ 1 गेंद पर 1 रन बनाकर जनत आउट हो गए। इसके साथ टीम अपना 8 विकेट गवां चुकी है। क्रीज पर अभी मुजीब उर रहमान और रशीद खान मौजूद हैं। टीम का आंकड़ा 232 रनों तक पहुंच चुका है। जीत के लिए अफगानिस्तान टीम को 95 रन की जरूरत 42 गेंदों पर। रहमान 8 गेंद पर 4 रन की पारी खेलकर 45वें ओवर के पहले गेंद में 245 पर आउट हो गए। 45 वें ओवर में बांग्लादेश टीम की दूसरी सफलता के बाद बांग्लादेश यह मैच जीत चुकी है। राशिद 15 गेंद पर 24 रन बनाकर आउट हो गई। अफगानिस्तान टीम 44 ओवर तीन गेंदों पर 245 रन बनाकर ऑल आउट हो गई है। जिसके बाद यह मुकाबला बांग्लादेश 89 रन से जीत चुका है।

Tags:    

Similar News