मिलर ने दिखाया अपना किलर अंदाज, अफ्रीका ने श्रीलंका को सुपर ओवर में 9 रन से धोया

मंगलवार को हुए बेहद रोमांचक टी20 मैच में अफ्रीका ने श्रीलंका को नौ रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Update: 2019-03-20 08:25 GMT
श्रीलंका का अफ्रीका दौरा

मंगलवार को हुए बेहद रोमांचक टी20 मैच में अफ्रीका ने श्रीलंका को नौ रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मंगलवार से शुरू हुई 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने हरफनमौला खिलाड़ी डेविड मिलर के दम पर श्रीलंका को सुपर ओवर में हरायां पहले टी20 मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए।

यह भी पढ़ें:—मोदी के ‘गढ़’ में दस्तक देंगी प्रियंका, गंगा से लेकर गंगापुत्रों का लेंगी हाल

मैच में डेविड मिलर ने इस एक विकेटकीपर के तौर पर भी अपनी टीम में काफी अच्छी भूमिका निभाई। डेविड मिलर ने इस दौरान एक स्टम्पिंग और एक जबरदस्त कैच लपका।

यह भी पढ़ें:—पाकिस्तान के नेशनल परेड डे में जे-10 लड़ाकू विमान के साथ शामिल होगा चीन

अच्छी शुरूआत के बाद लड़खड़ाई अफ्रीकी टीम

वहीं रनों का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की शुरुआत अच्छी रही लेकिन उनकी टीम इस शुरुआत को अंजाम तक पहुंचा पाने में नाकाम रही। साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने स्टार खिलाड़ी डेविड मिलर की 23 गेंदों में खेली गई 41 रन की पारी की बदौलत अच्छी शुरुआत की लेकिन टीम का निचला क्रम चरमरा गया और टीम ने अपने 8 विकेट धड़ाधड़ गंवा दिए।

यह भी पढ़ें:—लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर गौतम ने दिया गंभीर बयान

सुपर ओवर में हुआ फैसला

मैच की समाप्ति पर दोनों टीमों का स्कोर बराबरी पर रहा जिस कारण मैच का निर्णय जानने के लिए सुपर ओवर का सहारा लिया गया। सुपर ओवर के दौरान डेविड मिलर ने 13 रन बनाए जिसकी बदौलत साउथ अफ्रीका ने श्रीलंकाई टीम के सामने 15 रन का लक्ष्य रखा। श्रीलंका की ओर से यह ओवर लसिथ मलिंगा ने डाला।

वहीं साउथ अफ्रीका ने इस लक्ष्य को बचाने के लिए इमरान ताहिर को जिम्मेदारी सौंपी गई जिसमें श्रीलंकाई खिलाड़ी महज 5 रन ही बना सके और साउथ अफ्रीका की टीम 9 रन से इस मैच को जीत गई।

यह भी पढ़ें:—#IPL12 : BCCI ने जारी किया पूरा कार्यक्रम, जानिए कब है आपकी टीम का मैच

वनडे सीरीज में किया क्लीन स्वीप

बता दें कि साउथ अफ्रीका दौरे पर पहुंची श्रीलंका की टीम को वनडे सीरीज भी हार दक्षिण अफ्रीका के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी है। 5 एक दिवसीय अंतर्रा​ष्ट्रीय मैचों की इस सीरीज ​में भी अफ्रीका ने 5—0 से श्रीलंकाई टीम का सूपड़ा साफ किया था।

Tags:    

Similar News