Team India Head Coach: आशीष नेहरा के मना करने पर BCCI ने Rahul Dravid पर बनाया था दबाव

Team India Head Coach: कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर दोनों की राय थी कि राहुल द्रविड़ को अगले साल होने वाले टी 20 विश्व कप तक कोच बनाया जाना चाहिए।

Update: 2023-11-29 09:41 GMT

Indian Cricket Team Head Coach (Pic Credit-Social Media)

Team India Head Coach: बीसीसीआई चाहता था कि राहुल द्रविड़ 2024 जून में होने वाले टी20 विश्व कप तक मुख्य कोच बने रहें। बीसीसीआई द्वारा दिए प्रस्ताव में आशीष नेहरा ने सबसे छोटे फॉर्मेट का कमान संभालने के प्रस्ताव को मना कर दिया था। गौरतलब है कि द्रविड़ तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के कोच पहले भी थे। आशीष नेहरा द्वारा भारत का T20I कोच बनने से इनकार करने के बाद बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को कार्यभार में विस्तार के लिए प्रस्ताव दिया था।

अपने सहयोगी स्टॉफ के साथ द्रविड़ करेंगे जारी

बीसीसीआई ने द्रविड़ को एक्सटेंशन की पेशकश दी थी। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ - बल्लेबाजी विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप के पास विश्व कप तक कॉन्ट्रैक्ट में थे। वीवीएस लक्ष्मण की अगुवाई वाली एनसीए स्टाफ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज की कमान संभाल रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि विस्तार के जरिए कार्यकाल को जारी रखा गया है राहुल द्रविड़ ने इस प्रस्ताव को सहर्ष स्वीकार कर लिया है। उनके साथ उनके सहयोगी स्टाफ भी अपने कार्यकाल को आगे बढ़ाएंगे।

नेहरा ने भारतीय टीम के कोच का प्रस्ताव किया अस्वीकार

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटन्स के वर्तमान मुख्य कोच नेहरा को कथित तौर पर भारत की टी20 इंटरनेशनल टीम को कोचिंग की जिम्मेदारी की पेशकश की गई है। यदि उन्होंने यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया होता तो इससे पहली बार भारतीय क्रिकेट में अलग अलग कोचों का मार्ग प्रशस्त हो सकता था। लेकिन रिपोर्ट कहती है कि उन्होंने ऐसा नहीं किया। वनडे विश्व कप फाइनल के बाद बीसीसीआई द्वारा संपर्क किए जाने के बाद, नेहरा, जिन्होंने जीटी को 2022 में आईपीएल खिताब दिलाया और अगले सीज़न में फाइनल में ले गए, ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था।

नेहरा ने गुजरात को दो बार पहुंचाया फाइनल में

नेहरा द्वारा प्रशिक्षित गुजरात टाइटन्स पिछले साल आईपीएल चैंपियन थे और 2023 सीज़न में उपविजेता रहे थे। विश्व कप फाइनल में भारत की हार के बाद बीसीसीआई ने नेहरा से संपर्क किया था। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा और चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर का मानना है कि द्रविड़ को अगले टी20 विश्व कप तक बने रहना चाहिए। अगर द्रविड़ इस प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं, तो संभावना है कि गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ जैसे प्रमुख सहयोगी स्टाफ को भी नए अनुबंध दिए जाएंगे। विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार के बाद, द्रविड़ ने कहा कि 'उनके पास यह सोचने का समय नहीं था' कि क्या वह भारत के कोच बने रहना चाहेंगे।

Tags:    

Similar News