IND vs AUS: हार के बाद विराट पर उठे कई सवाल, गंभीर ने लगाई लताड़

गौतम गंभीर ने क्रिकइन्फो के एक शो में विराट कोहली के कप्तानी पर निशाना साधते हुए कहा कि गेंदबाजों को लेकर विराट कोहली की रणनीति बेहद ही खराब थी। उन्होंने कहा, 'मैं ईमानदारी से कहूं, तो मैं विराट कोहली की कप्तानी को नहीं समझ सकता। हम इस बारे में लगातार बात कर रहे हैं कि अधिक से अधिक विकेट लेना है और हमें ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग लाइन अप को तोड़ना है, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

Update: 2020-11-30 06:58 GMT
IND vs AUS: हार के बाद विराट पर उठे कई सवाल, गंभीर ने लगाई लताड़

नई दिल्ली: आस्ट्रेलिया में दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच भी भारतीय टीम हार गई। बता दें कि भारत तीकी टीम आस्ट्रेलिया से 51 रनों से मैच हार गई। इस करारी हार के बाद भारत के पूर्व दिग्गज ओपनर गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर कई सवाल उठाए हैं। उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली द्वारा बनाए गए आस्ट्रेलिया के खिलाफ रणनीति को बेहद ही खराब कहा है।

गौतम गंभीर ने कोहली पर उठाए कई सवाल

बता दें कि बीते रविवार को दूसरे वनडे में भी आस्ट्रेलिया के खिलाफ रन बनाने में भारत नाकाम रहा। भारतीय टीम को लगातार दूसरी बार करारी हार मिलने के बाद विराट कोहली के कप्तानी पर कई सवाल उठ रहे हैं। भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने विराट कोहली के कप्तानी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जिस तरह से दूसरे वनडे में पावरप्ले में बुमराह से केवल दो ओवर के अलावा भी गेंदबाजी करवाने का मौका देना चाहिए था। गंभीर ने आगे कहा कि हम लगातार विकेट लेने की बात कर रहे हैं, लेकिन जब बुमराह जैसे गेंदबाज को मौका ही नहीं मिलेगा, तो टीम के खाते में विकेट कैसे आएगा।

यह भी पढ़ें... माराडोना की हुई हत्या? डाॅक्टर के खिलाफ हुई कड़ी कार्रवाई, खुलासे से मचा हड़कंप

गंभीर ने कोहली की कप्तानी को कहा खराब

गौतम गंभीर ने क्रिकइन्फो के एक शो में विराट कोहली के कप्तानी पर निशाना साधते हुए कहा कि गेंदबाजों को लेकर विराट कोहली की रणनीति बेहद ही खराब थी। उन्होंने कहा, 'मैं ईमानदारी से कहूं, तो मैं विराट कोहली की कप्तानी को नहीं समझ सकता। हम इस बारे में लगातार बात कर रहे हैं कि अधिक से अधिक विकेट लेना है और हमें ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग लाइन अप को तोड़ना है, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। विराट ने अपने मेन गेंदबाजों से केवल दो ओवर ही करवाने का मौका दिया। सामान्यत: वनडे में 4-3-3 ओवरों के स्पेल होते हैं। 3 बेहतर माना जाता है और किसी बॉलर से अधिकतम एक स्पेल में 4 ओवर करवाए जाते हैं।'

ऐसी कप्तानी समझ के बाहर- गंभीर

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी को ना समझने की भी बात कही है। उन्होंने कहा, 'अगर आप नई गेंद के साथ दो ओवर के बाद अपने मेन तेज गेंदबाज को रोकते हैं, तो मैं ऐसी कप्तानी के बारे में नहीं समझ सकता। यह टी-20 क्रिकेट नहीं है। भारत की हार हुई, क्योंकि खराब कप्तानी थी।'

ये भी पढ़ें: दूसरे वनडे में भी भारत की हार, ऑस्ट्रेलिया ने किया सीरीज पर कब्जा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News