किया देश का नाम: साउथ एशियन गेम्स में अक्षत ने जीता गोल्ड

सीएम सिटी में इंटर के छात्र ने सेकेंड साउथ एशियन गेम्स में जूनियर हैवी वेट में ग्रेपलिंग गेम्स में गोल्ड मेडल अपने नाम करके महानगर का नाम रोशन किया है।बात कर रहे है महान

Update: 2017-12-19 12:24 GMT
किया देश का नाम: साउथ एशियन गेम्स में अक्षत ने जीता गोल्ड

गोरखपुर: सीएम सिटी में इंटर के छात्र ने सेकेंड साउथ एशियन गेम्स में जूनियर हैवी वेट में ग्रेपलिंग गेम्स में गोल्ड मेडल अपने नाम करके महानगर का नाम रोशन किया है।बात कर रहे है महानगर के अँधियारीबाग निवासी अक्षत जायसवाल की।जिसकी तमन्ना आने वाले समय मे देश की झोली में गोल्ड मेडल ही डालना गई।

बता दें कि महानगर के अँधियारीबाग वार्ड नम्बर 23 निवासी मनीज जायसवाल एक व्यवसायी हैं।उनकी जुड़वां संतानों में पुत्र अक्षत जायसवाल गोरखनाथ क्षेत्र के जेपी एजुकेशन अकेडमी में बारहवीं का छात्र है। जहां शारीरिक शिक्षा के पाठ्यक्रम में सेल्फ डिफेंस के कोर्स पढ़ाये जाते हैं।शिक्षा के दौरान ही जुडो कराटे और ग्रेपलिंग कि तरफ अक्षत का झुकाव देखकर उसके कोच विजय कसेरा ने उसको गत 2016 के 19-20 नवम्बर को गोरखपुर में होने वाले स्टेट कम्पटीशन में भाग लेने को कहा,जहां उसने अपनी उपलब्धि से सबका ध्यान आकर्षित किया।

इसे देखते हुए पुनः उसको21 से 23 जुलाई 2017 के दिल्ली में आयोजित नेशनल चैंपियनशिप में भेजा गया,जहाँ उसने स्वर्ण पदक जीत कर उनकी उम्मीदों को और बलवती कर दिया।इसके बाद स्कूल में ही उसकी ट्रेनिंग शुरू कर दी गयी । हाल में ही नेपाल की राजधानी काठमांडू में आयोजित द्वितीय साउथ एशियन गेम्स 2017 में उसने कई देशों के बीच भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने दोनों प्रतिभागियों नेपाल और भूटान को धूल चटाते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। इसके बाद अब अक्षत की योजना 2018 में एशियन गेम्स और 2019 में आयोजित होने वाली वर्ल्ड कंबैक्ट गेम्स में अपने देश के लिए स्वर्ण पदक लाने की है।

Tags:    

Similar News