BCCI ने जारी किया AUS और NZ के भारत दौरे का कार्यक्रम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है।

Update: 2017-09-07 23:08 GMT
BCCI ने जारी किया AUS और NZ के भारत दौरे का कार्यक्रम

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 17 सितंबर से भारत का दौरा करेगी। इस दौरे पर वह पांच वनडे मैचों की सीरीज और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा जबकि दूसरे मैच की मेजबानी 21 सितंबर को कोलकाता का ईडन गरडस करेगा। तीसरा मैच 24 सितंबर को इंदौर में खेला जाएगा। चौथा मैच बेंगलुरू में 28 सितंबर को और पांचवां मैच नागपुर में एक अक्टूबर को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी-20 मैच रांची में सात अक्टूबर को खेला जाएगा। दूसरा और तीसरा मैच गुवाहाटी और हैदराबाद में 10 और 13 अक्टबूर को होगा।

यह भी पढ़ें .... Photos: लखनऊ स्टेडियम में पहली बार पिंक बॉल से डे-नाईट मैच, देखें फोटोज

न्यूजीलैंड भारत दौरे पर तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। किवी टीम के खिलाफ तीन वनडे मैच क्रमश: मुंबई, पुणे कानपुर में 22, 15 और 29 अक्टूबर को खेले जाएंगे। टी-20 मैचों की मेजबानी दिल्ली, राजकोट और तिरुवंनतपुरम करेंगे। पहला टी-20 एक नवंबर को खेला जाएगा। चार और सात नवंबर को बचे हुए दो टी-20 मैच खेले जाएंगे।

इसके साथ ही बीसीसीआई ने भारत दौरे पर आ रही न्यूजीलैंड-ए टीम के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। न्यूजीलैंड-ए और इंडिया-ए 23 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच दो, चार दिवसीय मैच विजयवाडा में खेलेगी। इसके बाद दोनों टीमें विशाखापट्टनम में पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेंगी।

 

Similar News