क्रिकेट के 2020-21 शेड्यूल पर कोरोना का असर, ये प्लान तैयार कर रहा BCCI

आपको बता दे कि भारत में मार्च से क्रिकेट सीजन की शुरुआत हो रही थी। लेकिन कोविड- 19 ने पहले भारत और साउथ अफ्रीका के बीच शुरू हुई वनडे सीरीज पर अपना ब्रैक लगा दिया गया है।

Update: 2020-07-14 05:31 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में अपना आतंक फैला रखा है। इस वायरस की चपेट में अभी तक लाखों लोग आ चुके है। इस वायरस की वजह से कोई भी इंसान अपने घरो से बाहर निकलने से पहले हज़ार बार सोच रहा है। इन्ही सब के बीच में पूरे विश्व में खेले जाने वाले अलग अलग खेलो पर भी इस महामारी का आतंक फैला हुआ है।

लद्दाख में तनाव कम होने पर भी भारत सतर्क, अग्रिम मोर्चों पर बढ़ेगी जवानों की तैनाती

क्रिकेट पर लगा ब्रेक

क्रिकेट में भी इस महामारी ने अपना कहर भरपा रखा है। आपको बता दे कि भारत में मार्च से क्रिकेट सीजन की शुरुआत हो रही थी। लेकिन कोविड- 19 ने पहले भारत और साउथ अफ्रीका के बीच शुरू हुई वनडे सीरीज पर अपना ब्रैक लगा दिया गया है। इसके बाद 29 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें संस्करण को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया।

करीब 4 महीने से चल रहे लॉकडाउन ने भारतीय क्रिकेट के घरेलू और विदेशी दौरों पर अपना असर दिखाया है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को अगले साल 2021 तक के लिए पहले से तय शेड्यूल में कई कांट छांट करनी होंगी, जिसमें आईपीएल 2021 भी शामिल होगा।

प्रियंका गांधी ने ऐसी खबरों को बताया फर्जी, बंगला खाली करने पर दिया ये बयान

नैशनल कैंप आयोजित करने की योजना

यही नहीं बीसीसीआई भी सभी खिलाड़ियों के लिए जुलाई के मध्य से नैशनल कैंप आयोजित करने की योजना बना रहा है। लेकिन कोरोना ने बीसीसीआई के इस प्लान पर पानी फेर दिया। बोर्ड की माने तो जुलाई के मध्य से नैशनल कैंप का आयोजन करने से पहले हमें यह भी ध्यान रखना होगा कि जब तक केंद्र सरकार और राज्य सरकार इसकी मंजूरी नहीं दे देते, तब तक बीसीसीआई कुछ नहीं कर सकता है। इसके बावजूद भारतीय क्रिकेट सिस्टम को उम्मीद है कि अगस्त के पहले हफ्ते तक चीजें बदलेंगी।

आईपीएल पर भी लगी रोक

आपको बता दे कि कोरोना महामारी के आतंक के बाद आईपीएल को भी रोक दिया गया था। अब ये कब शुरू होगा इसका अंदाज़ा अभी लगाना मुश्किल है। क्योंकि मौजूदा हालात में दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री की इजाजत नहीं मिलेगी और ऐसे में यह टूर्नमेंट सिर्फ टीवी कार्यक्रम पर ही आधारित होगा।

टी 20 वर्ल्ड कप के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। इससे पहले टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप से पहले टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचना था।

लापता हुआ शख्स: विकास दुबे के खिलाफ कराई थी FIR, जांच में जुटी पुलिस

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News