IPL-9 में करोड़ों लगी इनकी कीमत, लेकिन बदले में दिया बाबा जी का ठुल्लू

Update: 2016-05-24 15:15 GMT

[nextpage title="next" ]

पवन नेगी

नई दिल्ली: आईपीएल-9 का लीग स्टेज खत्म होने के बाद कुछ प्लेयर्स इस सीजन के फ्लॉप स्टार्स के रूप में सामने आए हैं। ये वे नाम हैं, जिन पर आईपीएल की अलग-अलग फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन के समय जरूरत से ज्यादा भरोसा जताते हुए करोड़ों रूपए खर्च किए, लेकिन इन प्लेयर्स के परफोर्मेंस ने फैंस के साथ-साथ फ्रेंचाइजी के मालिकों को भी निराश किया। ऐसे ही कुछ नामों और उनके परफोर्मेंस पर एक नजर ...

पवन नेगी

IPL-9 के ऑक्शन में सबसे महंगे इंडियन प्लेयर पवन नेगी को दिल्ली डेयरडेविल्स फ्रेंचाइजी ने 8.5 करोड़ रुपए में खरीदा। नेगी ने IPL-9 में 8 मैचों में 57 रन बनाए। वहीं उनका औसत 28.50 और स्ट्राइक रेट 96.61 रहा। गेंदबाजी में भी नेगी ने निराश किया। उन्होंने सिर्फ 1 विकेट लिया। उनका औसत- 84.00 और इकॉनमी- 9.33 है। इस प्रदर्शन का असर ये हुआ कि जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली टीम में भी इन्हें शामिल नहीं किया गया।

आगे की स्लाइड्स में देखिए कुछ और प्लेयर्स के परफोर्मेंस

[/nextpage]

[nextpage title="NEXT" ]

युवराज सिंह

युवराज सिंह

IPL-9 में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के प्लेयर युवराज सिंह ने 24.33 की औसत से 7 मैचों में 146 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 129.20 है। युवराज ने एक भी विकेट नहीं लिया। युवराज का प्राइस 7 करोड़ रुपए था। युवराज शुरुआती मैचों में चोट के चलते बाहर रहे और उसके बाद इक्का-दुक्का मैच में लंबे शॉट्स तो लगाए लेकिन वो असर नहीं छोड़ सके, जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

मुरुगन अश्विन

मुरुगन अश्विन

IPL-9 के ऑक्शन में टीम राइज़िंग पुणे सुपरजायंट्स के प्लेयर मुरुगन अश्विन का प्राइस 4.5 करोड़ रुपए था। उन्होंने IPL-9 में 10 मैचों में 34.42 की औसत से 7 विकेट लिए और उनका इकॉनमी 8.45 रहा। पुणे की नई टीम ने नए प्लेयर पर बड़ा दांव खेला, लेकिन वो सफल नहीं हुआ।

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

कार्लोसब् रैथवेट

कार्लोस ब्रैथवेट

दिल्ली डेयरडेविल्स ने टी-20 वर्ल्ड कप के हीरो और वेस्ट इंडीज टीम के प्लेयर कार्लोस ब्रैथवेट को IPL-9 के लिए 4.2 करोड़ रुपए में खरीदा। ब्रैथवेट ने भी डेयरडेविल्स को निराश किया। उन्होंने 8 मैचों में 13.83 के औसत से 83 रन बनाए। ब्रैथवेट का स्ट्राइक रेट 218.42 रहा। गेंदबाजी में भी ब्रैथवेट ने कुछ खास नहीं किया। उन्होंने 7 विकेट लिए और उनका औसत 27.00, इकॉनमी 8.15 रहा। ब्रैथवेट के ये आंकड़े देखने में खराब दिखते हैं और शायद वो जिस काम के लिए खरीदे गए थे उसे पूरी तरह अंजाम ना दे सके हों लेकिन कुछ मैचों में दिल्ली की टीम को जीत दिलाने में सफल रहे जो उनकी बल्लेबाज़ी स्ट्राइक रेट और गेंदबाज़ी औसत से साफ होता है।

[/nextpage]

[nextpage title="next " ]

इशांत शर्मा

इशांत शर्मा

IPL-9 के ऑक्शन में राइज़िंग पुणे सुपरजायंट्स ने इशांत शर्मा को 3.8 करोड़ रुपए में खरीदा। इशांत ने 4 मैचों में 49.33 औसत और 9.86 इकॉनमी रेट से 3 विकेट लिए हैं।

[/nextpage]

Tags:    

Similar News