सेंचुरियन ODI: भारत-अफ्रीका के बीच मुकाबला आज, दोनों को चाहिए जीत

Update: 2018-02-04 04:31 GMT
सेंचुरियन वनडे: भारत-द. अफ्रीका के बीच मुकाबला आज, दोनों को चाहिए जीत

सेंचुरियन: भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें रविवार (04 फरवरी) को सुपर स्पोर्ट पार्क पर जब आमने-सामने होंगी तो दोनों टीमें जीत के सिवाए कुछ और नहीं चाहेंगी। हालांकि, भारत ने पहला मैच जीत कर 1-0 की बढ़त बना ली है। उसकी कोशिश अब अपनी बढ़त को आगे ले जाने की है तो मेजबान टीम की कोशिश बराबरी करने की है।

सीरीज से पहले मेजबानों को अब्राहम डिविलियर्स के चोटिल हो जाने से झटका लगा था। अब दूसरे मैच से पहले कप्तान फाफ डु प्लेसिस के सीरीज से बाहर होने के कारण वह और परेशानी में आ गई है। उनके स्थान पर दो मैचों का अनुभव रखने वाले एडिन मार्कराम टीम की कप्तानी करेंगे। फाफ डु प्लेसिस के स्थान पर फरहान बेहरदीन और डिविलियर्स के स्थान पर हेईनरिक क्लासेन को टीम में जगह मिली है।

पहले मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने वनडे में अपना 33वां शतक जड़ा था और उनका साथ अजिंक्य रहाणे ने बखूबी दिया था। इन दोनों के अलावा कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने मेजबानों को 50 ओवरों में 269 रनों पर आठ विकेट पर सीमित कर दिया था। पहले मैच में भारत के शीर्ष क्रम ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। उनसे एक बार फिर उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी। वहीं, गेंदबाजी में कुलदीप और चहल ने आपस में पांच विकेट बांटे थे लेकिन भुवनेश्वर और जसप्रीत बुमराह ने भी शानदार गेंदबाजी की थी।

वहीं, डिविलियर्स और फाफ डु प्लेसिस की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी का भार हाशिम अमला, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, डेविड मिलर और क्विंटन डी कॉक पर होगा। मेजबानों को कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की काट किसी भी हालत में ढूंढ़नी होगी। गेंदबाजी में मोर्ने मोर्केल, कागिसो रबादा पर गेंदबाजी का दारोमदार रहेगा। टीम संकट में है ऐसे में हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौरिस और आंदिले फेहुलकवायो को भी अहम भूमिका निभानी होगी।

टीमें: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दूल ठाकुर।

दक्षिण अफ्रीका: एडिन मार्कराम (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर),ज्यां पॉल ड्यूमिनी, फरहान बेहरदीन, इमरान ताहिर, हेइनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मौरिस, लुंगी नगिड़ी, आंदिले फेहुलकवायो, कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी, खायेलिह्ले जोंडो।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News