रोस्टन चेज के RUN CHASE ने भारत को छकाया, किंगस्टन टेस्ट हुआ ड्रॉ

Update: 2016-08-04 00:31 GMT

किंगस्टनः चौथे दिन बारिश और आखिरी दिन मेजबान टीम के रोस्टन चेज के शतक ने वेस्टइंडीज को भारत के खिलाफ किंगस्टन टेस्ट ड्रॉ कराने का मौका दे दिया। रोस्टन चेज ने नाबाद 137 रन की शानदार पारी खेली। वह अपने देश के महान बैट्समैन गैरी सोबर्स के बाद पहले ऐसे खिलाड़ी भी बने, जिसने पांच विकेट लेने के साथ शतक भी लगाया। सोबर्स ने करीब 50 साल पहले ये कारनामा कर दिखाया था।

पहले टेस्ट में आसानी से जीत दर्ज करने के बाद भारत ने दूसरे टेस्ट में भी शानदार शुरुआत की थी। खेल के चौथे दिन तक मैच भारत के कब्जे में था, लेकिन बारिश की वजह से चौथे दिन का खेल बीच में ही रुका और पांचवें और आखिरी दिन भारतीय गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। ऐसे में उसे ड्रॉ से ही संतोष करना पड़ा। हालांकि, पहला टेस्ट जीतकर भारत अभी सीरीज में बढ़त बनाए हुए है।

अपने दूसरे टेस्ट मैच में ही शानदार बल्लेबाजी करते हुए रोस्टन चेज ने शतक की बदौलत टीम को जोरदार वापसी दी। उनकी इस पारी की वजह से ही मेजबान टीम मैच ड्रॉ कराने में सफल रही। मैच के खत्म होने का ऐलान खेल खत्म होने से लगभग आधे घंटे पहले ही कर दिया गया। उस वक्‍त वेस्‍टइंडीज का स्‍कोर 6 विकेट के नुकसान पर 388 रन था। तब चेज 137 रन और कैप्टन जेसन होल्‍डर 64 रन बनाकर क्रीज पर थे।

दूसरी ओर, टीम इंडिया के गेंदबाज जहां चौथे दिन लंच तक 4 विकेट झटक चुके थे, उन्हें पांचवे और अंतिम दिन महज 2 विकेट से ही संतोष करना पड़ा। बता दें कि भारत ने पहली पारी में 500 रन का विशाल स्कोर खड़ाकर वेस्‍टइंडीज को चुनौती दी थी। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 63 रन देकर 2 विकेट, स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने 85 रन देकर 2 विकेट, ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक विकेट मिला।

Tags:    

Similar News