लखनऊ में आज Creative Glory Cup का आगाज, T-20 फार्मेट में टूर्नामेंट

राजधानी लखनऊ में रविवार (05 नवंबर) से क्रिएटिव ग्‍लोरी कप का आयोजन होने जा रहा है। इसे चौक और एनआर स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

Update: 2017-11-04 20:06 GMT
लखनऊ में आज Creative Glory Cup का आगाज, T-20 फार्मेट में टूर्नामेंट

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में रविवार (05 नवंबर) से क्रिएटिव ग्‍लोरी कप का आयोजन होने जा रहा है। इसे चौक और एनआर स्‍टेडियम में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट को डीएसी क्‍लब के अंडर में खेला जाएगा और पार्टिसिपेट करने वाली टीमें क्रिएटिव प्राइजमनी ग्लोरी कप के पहले संस्करण की ट्रॉफी अपने नाम करने के लिए जोर आजमाइश करेंगी।

दस कॉर्पोरेट हाउस की भिड़ेंगी टीमें

क्रिएटिव प्राइजमनी ग्लोरी कप के पहले संस्करण के ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी जमाल कासिम ने बताया कि इस टूर्नामेंट में शहर के ही दस कॉर्पोरेट हाउस की टीमें आपस में खिताब के लिए भिड़ेंगी। इसका आगाज 5 नवंबर को होगा। इसके बाद हर सैटरडे और संडे को मैच खेले जाएंगे। इसमें कुल 10 टीमें पार्टिसिपेट करेंगी। इन टीमों को दो पूलों में डिवाइड करके मैच करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें ... जन्मदिन से एक दिन पहले कोहली ने किया ये कमाल, रचा कीर्तिमान

टी-20 फार्मेट पर होगा आयोजन

टूर्नामेंट के आर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी जमाल कासिम ने बताया कि क्रिएटिव प्राइजमनी ग्लोरी कप के पहले संस्करण को टी 20 फार्मेट पर ही आयोजित किया जा रहा है। इसमें दस टीमों को दो पूलों में डिवाइड किया गया है। इसमें पूल ए में ड्रीम बिल्डर्स, स्काई अवध,लाइफ केयर, स्मैशर्स और रॉयल गजानंद शामिल हैं।

इसके अलावा पूल बी में एनडीबीजी, वोडाफोन हीरोज, 777 क्लब, इंडिया क्लब और वी क्लब को पूल किया गया है।इसका इनोगरेशन मैच पांच नवंबर को एनडीबीजी ग्रुप और इंडिया क्‍लब के बीच चौक स्‍टेडियम में सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर खेला जाएगा। इस मैच में सफेद बॉल का इस्‍तेमाल किया जाएगा। इसमें पहले पांच पांच टीमें अपने पूल में एक दूसरे से भिड़ेंगी।

इसके बाद पूल ए और पूल बी से दो दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्‍वालीफाई करेगी। सेमीफाइनल का आयोजन 2 दिसंबर को होगा। इसमें जीतने वाली एक एक टीम के बीच फाइनल मुकाबला तीन दिसंबर को खेला जाएगा। क्रिएटिव ग्रुप के सहयोग से आयोजित इस टूर्नामेंट में टेक्नो ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स, पीएसएलडी ग्रुप, एयरसन और देशहरी फार्म प्रायोजित कर रहे है।

Tags:    

Similar News