रहाणे ने विराट कोहली पर दिया बड़ा बयान, जानकर सोच में पड़ जाएंगे आप

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज खेल ऐतिहासिक जीत दर्ज कराई। अजिंक्य रहाणे ने अपनी कप्तानी से ट्रोफी के साथ साथ सभी का दिल भी जीता।

Update: 2021-01-27 04:13 GMT
रहाणे ने विराट से अपनी बॉन्डिंग पर कहा- कुछ नहीं बदला, विराट कप्तान थे और रहेंगे

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज खेल ऐतिहासिक जीत दर्ज कराई। अजिंक्य रहाणे ने अपनी कप्तानी से ट्रोफी के साथ साथ सभी का दिल भी जीता। उन्होंने साफ़ तौर पर कहां कि उनकी टीम के कफ्तान विराट कोहली हैं और ज़रूरत पड़ने पर ही वह काफ्तानी करके खुश हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया

आपको बता दें, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी सेसे शुरू होने वाली है जिसके उपकप्तान एक बार फिर अजिंक्य रहाणे रहेंगे। अब ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद फिर उपकप्तानी संभालते हुए उनके लिए क्या अलग होगा, यह पूछने पर रहाणे ने कहा, कुछ भी नहीं। विराट टेस्ट टीम के कप्तान थे और रहेंगे।

कप्तानी में भारत ने पांच में से चार टेस्ट जीते

उन्होंने आगे कहां कि वह उपकप्तान हैं। विराट के ना होने पर उन्हें कप्तानी दी गई थी और उनका काम टीम इंडिया की कामयाबी के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना था।

उन्होंने कहा, ‘सिर्फ कप्तान बनना ही महत्वपूर्ण नहीं है। कप्तान की भूमिका आप कैसे निभाते हैं, वह ज्यादा अहम है। अभी तक मैं सफल रहा हूं और उम्मीद है कि भविष्य में भी अच्छे नतीजे दे सकूंगा। रहाणे की कप्तानी में भारत ने पांच में से चार टेस्ट जीते हैं।

दोनों में कई साझेदारियां बनी

विराट कोहली से अपने संबंध के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा- मेरा और विराट का तालमेल हमेशा अच्छा रहा है। उन्होंने समय समय पर मेरी बल्लेबाजी की तारीफ़ की है। उन्होंने ने खेले गए मैच के बारे में बात करते हुए कहा कि हमने टीम के लिए भारत में और विदेश में कई यादगार पारियां खेली हैं। अजिंक्य रहाणे ने बताया कि वह चौथे नम्बर पर उतरते हैं , इसलिए दोनों में कई साझेदारियां बनी हैं। हमेशा एक दूसरे के खेल का सम्मान किया, जब दोनों क्रीज पर होते हैं, तो अक्सर विरोधी गेंदबाजी के बारें में बात करते हैं।

ये भी पढ़ें : तो ऋषभ पंत को किया गया प्रमोट? भारतीय बल्लेबाज के कोच ने खोली पोल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News