तो ऋषभ पंत को किया गया प्रमोट? भारतीय बल्लेबाज के कोच ने खोली पोल

भारतीय कोच विक्रम राठौर ने कहा, “यह कोहली का सुझाव था कि ऋषभ पंत को नंबर 5 पर बल्लेबाजी कराई जाए। ‘मैं इसका श्रेय खुद नहीं ले सकता।” उन्होंने आगे कहा, “ईमानदारी से कहूं तो ऋषभ पंत को ऊपर भेजने का सुझाव कोहली का ही था।”

Published by Chitra Singh Published: January 26, 2021 | 1:29 pm
Vikram Rathore

तो ऋषभ पंत को किया गया प्रमोट? भारतीय बल्लेबाज के कोच ने खोली पोल (photo- social media)

नई दिल्ली: ब्रिस्बेन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 1988 के बाद पहली बार कंगारूओं को पराजित किया है। ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद स्वदेश लौटे खिलाड़ियों के बारे में एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं। बीते दिनों में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के नस्लीय टिप्पणियों के शिकार होने का खुलासा किया था। वहीं अब ये खबर सामने आ रही है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में भारतीय धूरंधर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को प्रमोट किया गया था। पंत को प्रमोट करने का विचाक किसी और ने नहीं बल्कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का था।

विक्रम राठौर ने किया बड़ा खुलासा

इस राज से पर्दा उठाया है भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathore) ने। जी हां, कोहली के स्वदेश लौटने के बाद उनकी गैर मौजूदगी में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को कप्तान बनाया गया था। रहाणे के नेतृत्व में भारतीय ने कंगारूओं के छक्के छुड़ाने के साथ-साथ ऐतिहासिक जीत भी हासिल की। वहीं आस्ट्रेलिया के अनिंदनीय टिप्पणियों के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज के कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathore) ने अपनी बात रखी। बता दें कि भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर कहे जाने वाले रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के यूट्यूब चैनल पर विक्रम ने कहा है, “कोहली की वापसी के बाद इंडियन थिंक टैंक ने वापसी की रणनीति बनाई गई।”

यह भी पढ़ें… ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के साथ हुई थी ये शर्मनाक घटना, रहाणे ने किया खुलासा

पंत के प्रमोट का हुआ खुलासा

ऋषभ पंत के प्रमोट को लेकर भारतीय कोच विक्रम राठौर ने कहा, “यह कोहली का सुझाव था कि ऋषभ पंत को नंबर 5 पर बल्लेबाजी कराई जाए। ‘मैं इसका श्रेय खुद नहीं ले सकता।” उन्होंने आगे कहा, “ईमानदारी से कहूं तो ऋषभ पंत को ऊपर भेजने का सुझाव कोहली का ही था। विराट कोहली ने यह सुझाव दिया कि दाएं बाएं हाथ के बेहतर संयोजन के लिए पंत को पांचवें नंबर पर भेजा जाए।”

vikram-virat

पंत को पांचवें नंबर का निर्णय

आस्ट्रेलिया को हराने के लिए भारतीय टीम के द्वारा बनाए गए रणनीति का खुलासा करते हुए विक्रम ने कहा, “शुरुआत में कोशिश यही थी कि भारत ड्रॉ के लिए खेले, उसके बाद हम जीत के लिए जाएं। यह सही समय था, जब पंत को पांचवें नंबर पर भेजा जाए। रवि शास्त्री समेत इससे सब सहमत थे, क्योंकि इससे दाएं-बाएं हाथ का संयोजन बन रहा था।” उन्होंने आस्ट्रेलिया द्वारा किए गए गेंदबाजी की चर्चा करते हुए बताया, “ऑस्ट्रेलिया ने बाएं हाथ के बल्लेबाजों को अच्छी गेंदबाजी नहीं की।”

यह भी पढ़ें… Republic Day 2021: खिलाड़ियों ने दी शुभकामनाएं, सहवाग ने की ये बड़ी अपील

भारतीय थिंक टैंक

विक्रम राठौर ने थिंक टैंक के बारे में जानकारी देते हुए बताया है, “भारतीय थिंक टैंक ने गाबा में निर्णायक टेस्ट से पहले ऋषभ पंत की पोजिशन पर चर्चा की। गाबा में पंत ने नाबाद 89 रन की पारी खेली।” वहीं श्रीधर ने भी विराट के साथ हुए कुछ चर्चों को लेकर पहले बयान दिया था कि विराट कोहली के जाने से पहले और अजिंक्य रहाणे उनके साथ बैठे। इन लोगों ने चर्चा की थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App