×

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के साथ हुई थी ये शर्मनाक घटना, रहाणे ने किया खुलासा

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने बताया, “सिडनी में सिराज और बाकी कुछ खिलाड़ियों के साथ जो भी चीजें हुईं, वो बहुत निराशजनक है। हमनें कड़ा कदम उठाया और हम मैदान से बाहर नहीं गए, क्योंकि हम यहां पर खेलने आए हैं।"

Chitra Singh
Published on: 25 Jan 2021 5:51 AM GMT
ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के साथ हुई थी ये शर्मनाक घटना, रहाणे ने किया खुलासा
X
ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के साथ हुई थी ये शर्मनाक घटना, रहाणे ने किया खुलासा

नई दिल्ली: सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऐतिहासिक जीत हासिल की। मैच के शुरूआती दौर में भारतीय टीम ने भले ही थोड़ा निराशाजनक प्रदर्शन किया लेकिन अजिंक्यि रहाणे (Ajinkya Rahane) की अगुआई में भारतीय टीम ने सीरीज में फिर से कमबैक किया और कंगारूओं के छक्के छुड़ा दिए। इस जीत के बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की खूब वाहवाही हुई। वहीं, इस मैच के दौरान घटित हुए कुछ घटनाओं के बारे में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने खुलासा किया है, जो काफी अनिंदनीय है। बता दें कि मैच खेलते समय भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों का मनोबल गिराने के लिए ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने अपनी हदे पार कर दी थी, जिस पर अजिंक्यक रहाणे (Ajinkya Rahane) ने तत्काल एक्शन लेते हुए उनकी शिकायत की।

आस्ट्रेलियाई दर्शकों ने पार की अपनी हदें

आपको बता दें कि सिडनी टेस्ट के दौरान भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने अपनी हदें पार करते हुए उन पर नस्लीय जैसे शब्दों का प्रयोग किया था। जब इस बात की जानकारी अजिंक्या रहाणे (Ajinkya Rahane) को मिली तो उन्होंने तत्काल रूप से उनकी शिकायत की। इस बात का खुलासा तब हुआ जब स्वदेश लौटे अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने एक स्पोर्ट मीडियो को इंटरव्यू दिया था। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने बताया कि सिडनी में उन्हें मैदान से बाहर जाने तक के लिए कह दिया गया था।

यह भी पढ़ें... वाराणसी: पक्षियों को दाना डालकर फंस गए ‘गब्बर’, एक्शन के मूड में प्रशासन

नस्लीय टिप्पौणियों का शिकार हुए सिराज व बुमराह

टेस्ट मैच के दौरान नस्लीय टिप्पणियों का शिकार हुए मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के बारे में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने बताया, “सिडनी में सिराज और बाकी कुछ खिलाड़ियों के साथ जो भी चीजें हुईं, वो बहुत निराशजनक है। हमनें कड़ा कदम उठाया और हम मैदान से बाहर नहीं गए, क्योंकि हम यहां पर खेलने आए हैं। हम हमारे खिलाड़ियों का सम्मा न करते हैं और मैं हमेशा उनके साथ हूं।”

Ajinkya Rahane

रहाणे ने की सिराज की तारीफ

वहीं, मोहम्मद सिराज की तारीफ करते हुए अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा, “मैं सिराज के लिए काफी खुश हूं। सीरीज में उन्हों ने जो कर दिखाया। उन्हों ने अपने पिता को खो दिया, मगर वह मजबूत थे। टीम के साथ रहना चाहते थे। हर नेट सेशन में कड़ी मेहनत की। ऑस्ट्रेतलिया में उन्हें जो भी सफलता मिली, इसका श्रेय उन्हें खुद को जाना चाहिए।”

ये भी पढ़ें : IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story