IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के साथ मुकाबला करने को तैयार हैं। ये टेस्ट मैच 5 फ़रवरी से शुरू होगा। जिसमें चार टेस्ट मैच होंगे।

Published by Monika Published: January 24, 2021 | 12:23 pm
कुलदीप यादव

कुलदीप यादव (file pic )

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के साथ मुकाबला करने को तैयार हैं। ये टेस्ट मैच 5 फ़रवरी से शुरू होगा। जिसमें चार टेस्ट मैच होंगे। टीम इंडिया अगर इस सीरीज को 2 मैच के अंतर से जीतती है, तो उसके वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जाने की संभावना काफी बढ़ जाएगी।

इंग्लेंड के खिलाफ खेलेंगे कुलदीप यादव

वही इस टेस्ट सीरीज में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को उतार सकती है। कुलदीप को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक भी टेस्ट मैच खेलने को नहीं मिला था। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौर पर 2018-19 में खेला था।

BCCI का वायरल वीडियो

हाल ही में BCCI ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमे अजिंक्य रहाणे बोलते नज़र आ रहे हैं कि आपके लिए यह काफी मुश्किल रहा। आप यहां एक भी मैच नहीं खेले लेकिन आपका व्यवहार काफी अच्छा था। अब हम भारत जा रहे हैं, आपका समय आएगा। इसलिए कड़ी मेहनत करते रहिए।

वही भारत के कोच भरत अरुण ने भी कहां है कि कुलदीप भारत में खेलेंगे। भरत अरुण ने कहां कि कुलदीप ऑस्ट्रेलिया में इसलिए नहीं खेले क्योंकि टीम प्रबंधन ने मैदान के हिसाब से खिलाड़ी चुनने की रणनीति अपनाई थी। उन्होंने आगे बताया कि अगर वह नहीं खेल पाए तो ठीक है , वह इस हिसाब से कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

पिच के हिसाब से खिलाड़ी चुने

भरत ने बताया कि वह पिच के हिसाब से खिलाड़ी चुनने की रणनीति अपनाई थी। कुलदीप को जब खेलने का मौका मिलेगा तो वह बता देंगे कि वह क्या कर सकते हैं क्योंकि वह नेट्स में शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे।

बता दें कि कुलदीप यादव ने आखिरी टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर खेला था, जहां टीम को डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के न होने की वजह से टेस्ट सीरीज में 2-1 के अंतर से जीत हासिल हुई थी।

ये भी पढ़ें : मोहम्‍मद सिराज ने खरीदी BMW कार, शेयर की फोटो, पिता कभी चलाते थे ऑटो

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App