Asia Cup 2023 Final Weather Update: रद्द हो जायेगा खिताबी मुकाबला, बारिश बनेगी रुकावट, तय दिन पर नहीं हुआ मैच तो क्या होगा रिज़ल्ट?

Asia Cup 2023 Final Weather Update: इस बार एशिया कप के टूर्नामेंट में कई मैच बारिश के कारण स्टार्ट और स्टॉप हुए हैं, खासकर सुपर 4 फेज में, जो ज्यादातर कोलंबो में खेला गया था।

Update: 2023-09-17 02:52 GMT

Asia Cup 2023 Final Weather Update: भारत बनाम श्रीलंका (India vs Sri Lanka Asia Cup 2023 Final) एशिया कप 2023 का फाइनल मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। यह मैच 17 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। फैंस के लिए मौसम निराशाजनक होने की उम्मीद है। इस बार एशिया कप के टूर्नामेंट में कई मैच बारिश के कारण स्टार्ट और स्टॉप हुए हैं, खासकर सुपर 4 फेज में, जो ज्यादातर कोलंबो में खेला गया था।

बारिश के बाद भी सिर्फ एक मैच हुआ था रद्द

एशिया कप 2023 में एकमात्र मैच जो बारिश की भेंट चढ़ गया। वह 2 सितंबर को कैंडी में भारत बनाम पाकिस्तान ग्रुप स्टेज मैच था। भारी बारिश के बावजूद, सुपर 4 में केवल 16 ओवर का नुकसान हुआ। जो ग्राउंडस्टाफ की कड़ी मेहनत का परिणाम रहा है, जिन्होंने पिछले एक सप्ताह में बारिश जैसे कठिन समय का सामना करते हुए मैच के लिए बेहतर स्थिति दी है। ग्रांउड स्टाफ को बीच-बीच में कवर के साथ पिच के अंदर और बाहर बार बार दौड़ना पड़ा। भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल में भी यही स्थिति होने की संभावना है क्योंकि मैच के दिन रविवार को भारी मात्रा में बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

India vs Sri Lanka Final Match Weather Update: 

Accuweather के अनुसार, कोलंबो में 17 सितंबर को 90 प्रतिशत वर्षा होने का अनुमान है। 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ 99 प्रतिशत बादल छाए रहने की संभावना है। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे शुरू होगा और दोपहर में बारिश की संभावना 90 फीसदी है। रात तक मौसम की भविष्यवाणी में ज्यादा बदलाव नहीं है।

नहीं हुआ मैच तब क्या होगा रिजल्ट?

अच्छी बात यह है कि फाइनल के लिए एक रिजर्व डे है। एक रिजर्व डे भारत बनाम पाकिस्तान सुपर 4 मुकाबले के लिए ही था। जिसके बाद फाइनल के लिए भी रिज़र्व डे रखा गया। यदि मैच 17 सितंबर को नहीं होता है, तो यह मैच 18 सितंबर सोमवार को शुरू किया जायेगा। यदि 18 सितंबर को भी मैच रद्द हो जाता है, तो दोनों टीमें अवार्ड को साझा करेंगी।

भारत जब मैदान पर उतरेगा तो उसे बड़े खिताब का इंतजार खत्म होने की उम्मीद होगी। टीम इंडिया ने आखिरी एशिया कप खिताब 2018 में जीता था जब उन्होंने रोहित की कप्तानी में बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में हराया था। भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से हराकर और श्रीलंका के खिलाफ कम स्कोर वाला मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। हालांकि ,एशियाई दिग्गजों को अपने आखिरी सुपर 4s मैच में बांग्लादेश से 6 रन से हार का सामना करना पड़ा।

Tags:    

Similar News