डेविड वॉर्नर जल्द कप्तानी करते दिखाई देंगे! क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हटा सकता है उनका आजीवन प्रतिबंध

David Warner Lifetime Ban: ऑस्ट्रेलिया के फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपनी टीम के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर पर बड़ा फैसला ले सकता है। बता दें वार्नर की कप्तानी पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने आजीवन प्रतिबंध लगाया था, जिसको अब जल्द हटाने का विचार किया जा रहा है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-11-21 15:03 GMT

David Warner Lifetime Ban

David Warner Lifetime Ban: ऑस्ट्रेलिया के फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपनी टीम के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर पर बड़ा फैसला ले सकता है। बता दें वार्नर की कप्तानी पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने आजीवन प्रतिबंध लगाया था, जिसको अब जल्द हटाने का विचार किया जा रहा है। गौरतलब है कि 2018 में बॉल टेंपरिंग मामले के बाद वार्नर पर आजीवन कप्तानी का प्रतिबंध लगा था। चलिए आपको बताते हैं इस मामले जुड़ी तमाम महत्वपूर्ण बातें...

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी आचार संहिता में किया संशोधन:

बता दें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खिलाड़ियों से जुड़ी आचार संहिता में बड़ा संशोधन किया है। नई संशोधित आचार संहिता के बाद अब खिलाड़ी अपने ऊपर लगी लंबी सजा को संशोधित कराने के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अब डेविड वार्नर नेशनल टीम की कप्तानी करने पर लगे आजीवन प्रतिबंध को हटाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें किसी भी खिलाड़ी के आवेदन पर तीन लोगों के पैनल द्वारा विचार किया जाएगा। आवेदन पर विचार करके संतुष्ट होने पर फैसला किया जाएगा।"

डेविड वार्नर ने कहीं ये बड़ी बात:

बता दें खिलाड़ियों से जुड़ी आचार संहिता में संशोधन के बाद डेविड वार्नर ने भी अपनी तरफ से बड़ी प्रतिक्रिया दी है। वार्नर ने कहा कि "मैं अपराधी नहीं हूं। आपको किसी स्तर पर अपील करने का अधिकार मिलना चाहिए। मैं समझता हूं कि उन्होंने प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन किसी को जीवन भर के लिए प्रतिबंधित करना कठोर निर्णय है।" वहीं इसको लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारी ने कहा कि ''"अब खिलाड़ी और सहयोगी कर्मचारी खुद पर लगे लम्बे प्रतिबंधों को संशोधित करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। किसी भी आवेदन पर तीन लोगों के पैनल द्वारा विचार किया जाएगा।

बॉल टैंपरिंग कांड में लगा था प्रतिबंध:

बता दें ऑस्ट्रेलिया के इस धाकड़ बल्लेबाज़ डेविड वार्नर को कप्तानी पर 2018 में बॉल टैंपरिंग कांड के चलते आजीवन प्रतिबंध झेलना पड़ा। उसके बाद उन्होंने क्रिकेट में काफी समय बाद वापसी की। लेकिन अभी तक उनकी कप्तानी पर लगा आजीवन प्रतिबंध नहीं हटाया गया। ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे है कि जल्द उनकी कप्तानी पर लगा प्रतिबंध भी हटा दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News