Ujjain News: महाकाल की शरण में पहुंचे क्रिकेटर उमेश यादव, भस्म आरती में हुए शामिल

Ujjain News: सोमवार को भारतीय क्रिकेटर उमेश यादव महाकाल मंदिर उज्जैन पहुंचे। वे यहां सुबह 4:00 बजे होने वाली भस्म आरती के दौरान नंदीहाल में बैठकर शिव आराधना करते दिखाई दिए।

Update: 2023-03-20 10:51 GMT
बाबा महाकाल की पूजा करते उमेश यादव (फोटों: सोशल मीडिया)

Ujjain News: विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में वीआईपी का आना लगातार जारी है। यहां एक महीने के भीतर भारतीय टीम के कई खिलाड़ी बाबा महाकाल के दर्शन कर चुके हैं। सोमवार को भारतीय क्रिकेटर उमेश यादव महाकाल मंदिर पहुंचे। वे यहां सुबह 4:00 बजे होने वाली भस्म आरती में शामिल हुए। भस्म आरती के बाद वे गर्भगृह में दर्शन करने पहुंचे। जहां उन्होंने बाबा महाकाल का जल एवं दूध से अभिषेक किया। इस दौरान मंदिर समिति के नियम अनुसार धोती और शोला पहन रखा था। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बाबा महाकाल से देश दुनिया में सुख शांति की प्रार्थना की है।

महाकाल के दर्शन करने पहुंचे ये खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ सदस्यों ने कुछ दिन पहले उज्जैन के प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे और पूजा की थी। इन खिलाड़ियों में सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर भारतीय क्रिकेट टीम के स्टाफ के साथ महाकाल मंदिर पहुंचे थे। भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने महाकाल से अपने साथी खिलाड़ी ऋषभ पंत के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की। इसके अलावा अभी हाल ही दिनों में विराट कोहली पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ महाकाल के दर पर पहुचे थें। केएल राहुल भी कुछ दिन पहले ही पत्नी अथिया शेट्टी के साथ बाबा के दर्शन करने पहुंचे चुके है।

आज भगवान सिद्धवट की आरती पूजन

इस वर्ष भी 20 मार्च 2023 चैत्र कृष्ण पक्ष त्रयोदशी को रात्रि 8 बजे से भगवान सिद्धवट की आरती पूजन के बाद पालकी में भगवान सिद्धवट के त्रिगुणात्मक स्वरूप के मुखोटे में एवं बग्गी में भगवान सिद्धवट का मुख्य मुखौटा सजाकर भगवान की गैर चल समारोह का शुभारंभ होगा। सिद्धवट मंदिर के पुजारी एवं चल समारोह गैर संयोजक पंडित ने चल समारोह की जानकारी देते हुए बताया कि चल समारोह गैर सिद्धनाथ से प्रारंभ होकर महेंद्र मार्ग, माणक चौक, पुराना नाका, मेन रोड भैरवगढ़, गणेश मंदिर, जेल चौराहा, बृजपुरा, राम मंदिर, होती हुई संपूर्ण भैरवगढ़ क्षेत्र में घूमकर पुनः सिद्धवट मंदिर पर पहुंचेगा। जहां प्रसाद वितरण के बाद चल समारोह का समापन होगा।

Tags:    

Similar News