डेविड वॉर्नर बने ऑस्ट्रेलिया के नंबर एक बल्लेबाज, वर्ल्ड कप में शतक के साथ ही रिकी पोंटिंग को पछाड़ सचिन के बराबर पहुंचे

World Cup 2023 David Warner: डेविड वॉर्नर ने नीदरलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में शतक लगाकर रिकी पोंटिंग को पछाड़ कर सचिन तेंदुलकर के बराबर पहुंचे

Update:2023-10-26 15:38 IST

David Warner (photo. )

World Cup 2023 David Warner: भारत में चल रहे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का लुफ्त इस समय पूरी दुनिया उठा रही है। दुनिया भर के तमाम क्रिकेट फैंस वर्ल्ड कप के हर मैच को बड़ी उत्सुकता के साथ देख रहे हैं। फिर चाहे वह मैच इंग्लैंड और अफगानिस्तान का हो या फिर ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच क्यों ना हो। वहीं इस टूर्नामेंट में आए दिन कई बड़े रिकॉर्ड भी देखने को मिल रहे हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड (AUS vs NED) के बीच खेले गए एक मैच में डेविड वार्नर (David Warner) ने अपने नाम एक कीर्तिमान रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करने वाले दिग्गज क्रिकेटर डेविड वार्नर (David Warner) को लेकर टूर्नामेंट से पहले कई सारे कयास लगाए जा रहे थे। बताया जा रहा था कि वह अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं और संन्यास के भी करीब आ गए हैं। लेकिन, इस टूर्नामेंट में उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया है और अपने पिछले दोनों मैचों में ताबड़तोड़ शतक लगाकर खुद की फार्म का डंका भी बजा दिया है। उनके कारण टीम भी अब अंक तालिका में ऊपर पहुंच चुकी है और सेमीफाइनल की रेस में भी बनी हुई हैं।

डेविड वार्नर ने रचा इतिहास

आपको बताते चलें कि डेविड वार्नर (David Warner) ने 25 अक्टूबर 2023 को खेले गए नीदरलैंड और ऑस्ट्रेलिया (AUS vs NED) के बीच के मैच में शानदार शतकीय पारी खेली और इसी शतक के साथ वह आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप इतिहास में 06 शतक बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए और उन्होंने भारत के दिग्गज क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है।

इससे पहले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम वर्ल्ड कप के दौरान 06 शतक लगाने का बड़ा रिकॉर्ड था। डेविड वार्नर (David Warner) अब उनके बराबर आ चुके हैं और हो सकता है, इस टूर्नामेंट में वह सचिन तेंदुलकर का यह रिकॉर्ड भी तोड़ने में सफल रहेंगे। इससे पहले रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड इसी टूर्नामेंट में तोड़ा, उन्होंने अब तक वर्ल्ड कप में 07 शतक लगा रखे हैं।

रिकी पोंटिंग को भी पछाड़ा

गौरतलब है कि डेविड वार्नर (David Warner) इसी शतक के साथ रिकी पोंटिंग को भी पकड़ चुके हैं और वह अब ऑस्ट्रेलिया की ओर से वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन चुके हैं। उनसे पहले रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के नाम वर्ल्ड कप में पांच शतक थे, अब डेविड वार्नर ने छठा शतक लगाकर उस रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। डेविड वॉर्नर की फॉर्म को देखते हुए लग रहा है कि वह इस टूर्नामेंट में अभी भी ओर 2-3 शतक लगा सकते हैं।

नीदरलैंड के खिलाफ हुए मैच की बात करें तो उन्होंने 93 गेंद का सामना करते हुए 104 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और तीन छक्के भी देखने को मिले। इस मैच में उन्होंने तकरीबन 111.83 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और नीदरलैंड के गेंदबाजों को जमकर धोया। उनकी इसी पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच को 109 रनों से जीतने में भी सफल रही। हालांकि मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब ग्लेन मैक्सवेल को दिया गया, जिन्होंने मुकाबले में 106 रनों की पारी खेली।

Tags:    

Similar News