Dinesh Karthik ने Rinku Singh के बेहतरीन करियर को आकार देने के लिए Abhishek Nayar की जमकर की तारीफ

Dinesh Karthik Reveals Abhishek Nayar Role in Making Rinku Singh: दिनेश कार्तिक ने अभिषेक नायर और रिंकू सिंह के बीच बॉन्ड पर प्रकाश डालते हुए मार्गदर्शन और जीत की एक मार्मिक कहानी शेयर की।

Update: 2023-11-24 12:19 GMT

Dinesh Karthik Reveals Abhishek Nayar Role in Making Rinku Singh: रिंकू सिंह ने गुरुवार को विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम(ACA VDCA Cricket Stadium) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में विजयी छक्का लगाकर भारत के लिए आखिरी ओवर की रोमांचकारी पारी जीत के समाप्त की। हालांकि, मैच के आखिरी अधिकतम की गणना नहीं की गई। क्योंकि सीन एबट ने अंतिम डिलीवरी में ओवरस्टेप किया, और नो-बॉल पर रिंकू की बाउंड्री से भारत को जीत मिली। भारत को 2 विकेट से जीत दिलाने के बाद रिंकू को पूर्व क्रिकेटर और कोलकाता नाइट राइडर्स(Kolkata Knight Riders) के सहायक कोच(Coach )अभिषेक नायर(Abhishek Nayar) को बाउंड्री पर गले लगाते देखा गया। 

हाल ही में एक सोशल मीडिया पोस्ट में, पूर्व क्रिकेटर दिनेश कार्तिक(Dinesh Karthik) ने नायर और रिंकू के बीच खास रिश्ते पर प्रकाश डालते हुए, मार्गदर्शन (Guidance) और जीत की एक मार्मिक कहानी शेयर की। दिनेश कार्तिक ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किया कि, यह ऐसी साझेदारी थी जो केकेआर (KKR) में मेरे समय के दौरान साल 2018 में शुरू हुई थी। नायर ने हमेशा रिंकू में कुछ करने की क्षमता देखी, वह मुझसे कहते रहे। यह केवल कुछ समय की बात है इससे पहले कि वह वास्तव में कुछ खास कर सके।

कार्तिक ने आगे कहा, "अलीगढ़ के एक छोटे से शहर से आने के कारण, उन्हें बस बड़ा सोचने की ज़रूरत थी, और मुझे लगता है कि मानसिकता में बदलाव के लिए नायर ने रिंकू के साथ अपने डेथ हिटिंग कौशल को ठीक करने पर प्रमुख रूप से काम किया।" 

उन्होंने आगे कहा, “और आज जब मैं यह फोटो देखता हूं, तो मुझे ऐसा लगता है कि एक कोच के रूप में नायर का कद बढ़ गया है। वह रिंकू और बाकी दुनिया के लिए जो खुशी महसूस करते हैं, उसे साझा कर सकते हैं। कार्तिक ने कहा, "अपने किसी छात्र को विश्व मंच पर अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना एक अवास्तविक अनुभूति होगी और साथ ही एक प्रसारक के रूप में इसे लाइव देखने और इस पल का आनंद लेने के लिए मैं भाग्यशाली हूं।"

गोल्ड मेडल विनर एशियन टीम्स का भी हिस्सा थे रिंकू

हांग्जो 2023 में खेले गए एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के खास सदस्य रिंकू सिंह भी थे। जो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 20वें ओवर में यश दयाल को लगातार पांच छक्के लगाने के बाद से सुर्खियों में छाए हुए है। जब उन्होंने आखिरी ओवर में 31 रनों का पीछा किया था। भारत पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से आगे है और दूसरा मैच रविवार को तिरुवनंतपुरम में खेलेगा।

Tags:    

Similar News