Mohammad Azharuddin की बढ़ी परेशानी, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने किया तलब

Mohammad Azharuddin In Money Laundering Case: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन की मुसीबत एक बार फिर बढ़ गई है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने तलब किया है।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-03 18:26 IST

Ed Summons Former Cricketer Mohammad Azharuddin In Money Laundering Case, Mohammad Azharuddin ED, Indian Cricketer, Cricket, Sports

Mohammad Azharuddin In Money Laundering Case: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन की मुसीबत एक बार फिर बढ़ गई है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने तलब किया है। पूर्व भारतीय कप्तान पर 20 करोड़ की हेराफेरी करने का आरोप लगा है। ये मामला तब का है, जब अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष थे। ऐसे में मोहम्मद अजहरुद्दीन को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में समन भेजा है। ऐसे में पूर्व खिलाड़ी की मुसीबत बढ़ गई है। 

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे Mohammad Azharuddin

दरअसल हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने मोहम्मद अजहरुद्दीन को तलब किया है। जानकारी के लिए बता दें कि, अजहरुद्दीन सितंबर 2019 में एचसीए अध्यक्ष चुने गए थे। लेकिन अजहरुद्दीन ने जून 2021 में अपना पद छोड़ दिया था। अजहरुद्दीन पर एपेक्स काउंसिल ने फंड की हेराफेरी के आरोप में एक्शन लिया था।

ये मामला हैदराबाद के उप्पल में राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम के लिए डीजल जनरेटर, अग्निशमन प्रणाली और छतरियों की खरीद के लिए आवंटित 20 करोड़ रुपए की कथित हेराफेरी से जुड़ा हुआ है। दरअसल ED का अजहरुद्दीन को ये पहला समन है और उन्हें गुरुवार को एजेंसी के सामने पेश होना था लेकिन वह पेश नहीं हो सके। ED ने तेलंगाना में 9 जगहों पर छापेमारी की थी, जहां से ED को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और डिजिटल उपकरण बरामद हुए थे।


बता दें कि, ये पहला ऐसा मामला नहीं है जिसने अज़हरुद्दीन को मुश्किल में डाला हो। मोहम्मद अज़हरुद्दीन पर इससे पहले भी मैच फ़िक्सिंग का आरोप लग चुका है। इस आरोप के बाद से ही अजहरुद्दीन पर उन्हें आजीवन क्रिकेट बैन लगा दिया गया था। हालांकि, 2012 में आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने उन पर लगे इस बैन को खारिज कर दिया और इस प्रतिबंध को गैरकानूनी बताया था। वहीं एक बार फिर उनकी मुसीबत बढ़ गई है।  

Tags:    

Similar News