फीफा का चला डंडा PAK पर-PFF पर बैन, नहीं खेल नहीं पाएंगे टूर्नामेंट

फीफा ने पकिस्तान पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन (पीएफएफ)पर बैन लगा दिया है।फीफा का कहना है कि पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन अपने मामलों को व्यक्तिगत रूप से संभालने के

Update: 2017-10-12 06:21 GMT
फीफा यू-17: भारत में फुटबॉल के दीवानों ने तोड़ा ​रिकार्ड, सबसे ज्यादा दर्शक यहां

 

जयूरिख: फीफा ने पकिस्तान पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन (पीएफएफ)पर बैन लगा दिया है। फीफा का कहना है कि पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन अपने मामलों को व्यक्तिगत रूप से संभालने के काबिल नहीं है और यह नियमों का उल्लंघन है। फीफा ने आगे कहा, "पीएफएफ पर से यह बैन अब तभी हटेगा, जब पाकिस्तान फुटबॉल संघ के कार्यालय और उसके खातों का नियंत्रण वापस पीएफएफ के पास नहीं आ जाता।" 11 अक्टूबर बुधवार को तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप की वजह से फीफा ने पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन (पीएफएफ) पर बैन लगा दिया।

यह भी पढ़ें…FIFA U-17: USA ने 3-0 से INDIA को हराया, लेकिन बच्चों ने दिल जीत लिया

एक बयान जारी करते हुए फीफा ने कहा, " ब्यूरो ने इस तथ्य के परिणाम के आधार पर यह फैसला लिया है कि पीएफएफ के कार्यालय और अकाउंट अदालत द्वारा नियुक्त प्रशासन के नियंत्रण में रहेंगे। इससे तो यह साबित होता है कि पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन अपने मामलों को व्यक्तिगत रूप से संभालने के काबिल नहीं है और यह नियमों का उल्लंघन है।"

फीफा का चला डंडा PAK पर-PFF पर बैन, नहीं खेल नहीं पाएंगे टूर्नामेंट

दरअसल इस प्रतिबंध के बाद पाकिस्तान ने फीफा नियमों के अंर्तगत दिए लेख-13 के तहत फीफा के सदस्य के रूप में मिलने वाले सारे अधिकार खो दिए हैं। इस वजह से पीएफएफ के प्रतिनिधि और क्लब टीमें बैन हटने तक किसी भी प्रकार के इंटरनेशनल टूनार्मेंट में नहीं खेल पाएंगे।

यह भी पढ़ें…FIFA U-17 विश्व कप: ब्राजील, जर्मनी, ईरान और नाइजर को मिली जीत

इसके अलावा आर्टिकल -13 के अनुसार प्रतिबंध हटने तक फीफा के किसी भी सदस्य का पीएफएफ के साथ बातचीत नहीं होगी। साथ ही पीएफएफ को फीफा और एशिया फुटबाल परिसंघ की ओर से चलाए जा रहे विकासशील कार्यक्रमों और प्रशिक्षण का फायदा नहीं मिलेगा।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News