Kolkata Rape Case: कोलकाता रेप और मर्डर केस को लेकर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने परिवार के साथ निकाला कैंडल मार्च

Kolkata Rape Case: कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर देश की कईं सेलिब्रिटी अपनी आवाज उठा रही हैं, जिसमें पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने अपनी आवाज को मुखर किया है।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-22 05:35 GMT

Kolkata Rape Case (Source_ Social Media)

Kolkata Rape Case: देश की 4 महानगरों में से एक पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की घटना के बाद पूरे देश में गुस्से का जबरदस्त उबाल देखने को मिल रहा है। पिछले ही दिनों 8 और 9 अगस्त को कोलकाता में एक लेडी डॉक्टर के साथ हुए रेप और मर्डर के बाद पूरे देश में गुस्से की जबरदस्त लहर देखने को मिल रही है और लोग इस रेप केस के आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं और जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

कोलकाता की घटना पर पूरे देश में गुस्से का उबाल

कोलकाता में हुए इस कांड के बाद से ही भारत के बॉलीवुड जगत के से लेकर खेल जगत के दिग्गजों जबरदस्त गुस्सा देखने को मिल रहा है। भारत की बड़ी से बड़ी सेलिब्रिटी ने इस घटना पर अपना गुस्सा व्यक्त किया है और दोषी को सख्त सजा देने और देश में न्याय व्यवस्था और कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट के खिलाड़ी भी इस घटना से आहत हैं और अपनी आवाज को बुलंद कर रहे हैं।

पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली अपने परिवार के साथ सड़क पर उतरे

इसी बीच प्रिंस ऑफ कोलकाता के नाम से मशहूर रहे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष रहे सौरव गांगुली अपने पूरे परिवार के साथ सड़क पर उतर आए हैं। सौरव गांगुली ने कोलकाता में अपनी बेटी सना गांगुली के साथ कैंडल जलायी और इस घटना को लेकर दुख व्यक्त करने के साथ ही इस मामले पर जल्द से जल्द सख्त कार्रवायी करने की मांग की है। सौरव गांगुली की बेटी सना गांगुली भी जबरदस्त तरीके से आहत है और सना ने अपनी आवाज को मीडिया के सामने रखा।


मीडियो के सामने सौरव गांगुली की बेटी सना ने जाहिर की अपनी भावनाएं

सौरव गांगुली की बेटी सना गांगुली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “हम रेप के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। हमें एक सुरक्षित समाज चाहिए। रेप को रोकना होगा, इसके खिलाफ सख्त कदम उठाने होंगे। हमें न्याय चाहिए, चाहे इसके लिए जो भी करना पड़े। हर दिन हम किसी न किसी रेप के मामले के बारे में सुनते हैं। हमें इस बात का बुरा लगता है कि 2024 में भी ऐसा हो रहा है।"

पिछले ही दिनों दादा ने भी रखी थी अपनी बात

कोलकाता की इस घटना को लेकर कुछ ही दिन पहले सौरव गांगुली ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी, जिसमें दादा ने कहा था कि, “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण और जघन्य घटना है। हमें इस पर सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है। महिला सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम करने की जरूरत है।“

Tags:    

Similar News