Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ को फिर से टीम इंडिया के कोच बनाने पर खुश हुए उनके पूर्व साथी, द्रविड़ को लेकर कही दिल छू लेने वाली बात

Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ का 2 साल का कार्यकाल वर्ल्ड कप 2023 के बाद खत्म हो गया था, लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें फिर से हेड कोच के रूप में जिम्मेदारी को आगे बढ़ानें का फैसला किया।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2023-12-03 06:01 GMT

Rahul Dravid (Source_Social Media)

Rahul Dravid: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद से राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होते ही पूरा हो गया था। इस दिग्गज पूर्व बल्लेबाज को बीसीसीआई ने 2 साल के लिए हेड कोच नियुक्त किया था। राहुल द्रविड़ के कार्यकाल के खत्म होने के कुछ ही दिन बाद बीसीसीआई ने उन्हें कार्यकाल में विस्तार कर दिया है और राहुल द्रविड़ को अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक के लिए मुख्य कोच के पद पर जारी रखने का फैसला किया है।

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल बढ़ानें पर खुश हैं सौरव गांगुली

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ानें का मन बना लिया था, लेकिन जिस तरह से कुछ ही दिनों के बाद उन्होंने फिर से राहुल द्रविड़ से संपर्क किया और उन्हें आगे के लिए कार्यभार देने का ऑफर दिया, जिसे इस दिग्गज ने मान लिया। राहुल द्रविड़ अगले साल जून में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक कोच पद पर बने रहेंगे। द्रविड़ को फिर से कोच बनाने को लेकर उनके पूर्व साथी खिलाड़ी रहे दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली काफी खुश हैं। सौरव गांगुली ने द्रविड़ की नियुक्त पर खुशी जाहिर करते हुए उम्मीद जतायी है कि भारत उनके मार्गदर्शन में टी-20 वर्ल्ड कप को अपने नाम कर सकता है।

राहुल द्रविड़ पर फिर से विश्वास दिखाना है अच्छी बात- सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने कोलकाता में संवाददातों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि, "मुझे इसमें कोई हैरानी नहीं है कि उन्होंने फिर से द्रविड़ पर विश्वास दिखाया है। जब मैं बोर्ड का अध्यक्ष था, तो हमने उन्हें यह काम करने के लिए मना लिया। और मुझे यह देखकर बहुत खुशी हुई कि उनका कार्यकाल बढ़ा दिया गया है।”

दादा ने जतायी उम्मीद, द्रविड़ के मार्गदर्शन में टीम जीतेगी टी-20 वर्ल्ड कप

इसके बाद दादा ने आगे कहा कि, “हमेशा ऐसा ही होता था, यह इस पर निर्भर करता था कि वह ऐसा चाहता था या नहीं। मैं उन्हें जून में होने वाले एक और वर्ल्ड कप के लिए शुभकामनाएं देता हूं। इस बार वह बहुत करीब था। हो सकता है कि वे इसे जीत न पाए हों, लेकिन जिस तरह से उन्होंने खेला, उससे शायद वे प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ टीम थे। इसलिए उन्हें वेस्टइंडीज में विश्व कप के लिए सात महीने का समय और मिल गया है। उम्मीद है कि उस वक्त वह उपविजेता नहीं, बल्कि चैंपियन बनेंगे।”

Tags:    

Similar News