Rinku Singh: पूर्व दिग्गज खिलाड़ी आशिष नेहरा ने रिंकू सिंह को लेकर कर दी है बड़ी भविष्यवाणी, जो इस युवा बल्लेबाज को कर देगा खुश

Rinku Singh: रिंकू सिंह ने भारत के लिए बहुत ही कम समय में अच्छा फिनिशर रोल अदा किया है। जिसके बाद उन्हें लेकर आशिष नेहरा ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2023-11-30 05:54 GMT

Rinku Singh (Source_Social Media)

Rinku Singh: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह इन दिनों फैंस की जुबां पर छाए हुए हैं। रिंकू सिंह के नाम का गुणगान हो रहा है। जिस तरह से हाल के दिनों में वो मैच फिनिश कर रहे हैं, उसे देखते हुए उन्हें टीम इंडिया का नया फिनिशर बताया जा रहा है। भारतीय टीम के लिए महेन्द्र सिंह धोनी के बाद फिनिशर का रोल सही से कोई अदा नहीं कर सका है, लेकिन अब फैंस से लेकर पूर्व दिग्गज रिंकू सिंह में वो बात देख रहे हैं।

रिंकू सिंह को फिनिशर के रूप में नहीं देखते हैं आशिष नेहरा

रिंकू सिंह को पिछले कुछ दिनों से फिनिशर के नाम से खूब याद किया जा रहा है और उन्हें भारत के भविष्य के फिनिशर की उम्मीद भी की जा रही है, लेकिन भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशिष नेहरा इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। नेहरा चाहते हैं कि रिंकू में फिनिशर नहीं बल्कि हर जगह अपने आपको साबित करें। नेहरा का मानना है कि रिंकू आने वाले समय में वनडे में भी हिस्सा हो सकते हैं।

रिंकू नहीं है फिनिशर, वो किसी भी बैटिंग ऑर्डर में कर सकते हैं कमाल

भारत के इस पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ने जियो सिनेमा पर बात करते हुए कहा कि, "रिंकू एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो टॉप ऑर्डर पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। मैं उन्हें जल्द ही वनडे में भी खेलते हुए देख रहा हूं।"

इसके बाद आशिष नेहरा ने आगे अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि, "देखिए उसने मैच को फिनिश पहली बार नहीं किया है। हम लोग रिंकू का टीम में क्या किरदार है इसको लेकर लगातार बात कर रहे हैं। ना सिर्फ उसकी बल्लेबाजी बल्कि मैदान पर वह जिस अंदाज में नजर आता है, उसको लेकर हम बात करते हैं। उसके एटीट्यूड को देखकर यह पता लगता है कि वह टीम मैन है और हर एक डिपार्टमेंट में अपना 100 फीसदी देना चाहता है। भारतीय टीम का वह अब एक अहम खिलाड़ी हैं जो आगे जाकर भारत को कई मैच जीताने वाला है। हां हम टी-20 क्रिकेट के बारे में बात कर रहे हैं लेकिन कौन जानता है कि आगे जाकर वह वनडे में भी भारत के लिए कमाल का परफॉर्मेंस करें।"

रिंकू सिंह में है ऊपरी क्रम में खेलने की भी क्षमता

इसके बाद आशिष नेहरा ने बताया कि वो रिंकू सिंह के साथ फिनिशर जैसा कुछ नहीं देखना चाहते हैं, बल्कि वो आगे आकर भी अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। “मैं 'फिनिशर' शब्द का बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं रहा हूं। आपका ओपनर भी फिनिशर हो सकता है, अगर वह शतक बनाता है तो वह खेल खत्म करके वापस आ सकता है। तो भी वह फिनिशर ही कहलाएगा। वहीं, रिंकू सिंह की बात करें तो, वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऊपरी क्रम में भी खेल सकते हैं, मैं उन्हें आगे चलकर 50 ओवर के क्रिकेट में खेलते हुए देख सकता हूं। वह नंबर 4, 5 या नंबर 6 पर भी बल्लेबाजी कर सकता है। मैं ये भी चाहूंगा कि अगर किसी दिन भारत के शुरूआती विकेट जल्दी गिर जाते हैं और भारतीय टीम के 5-6 ओवरों में 4 विकेट पर 40 रन ही हैं और उस समय रिंकू की बल्लेबाजी आती है। तो मैं चाहूंगा कि वहां से रिंकू भारत के लिए मैच फिनिश करें।“

रिंकू खुद को नहीं करें फिनिशर का टैग में स्थापित

इसके बाद नेहरा ने रिंकू को सलाह दी है कि वो खुद को फिनिशर जैसा नहीं बल्कि किसी भी बैटिंग भूमिका में खेलने को तैयार करें। उन्होंने कहा कि, "मुझे उम्मीद है कि रिंकू सिंह कोई भी भूमिका निभाने के लिए तैयार है, मुझे यकीनन भरोसा है कि वह खुद को फिनिशर के रूप में टैग नहीं करना चाहता..उसे खुद को ऐसा प्लेयर बनाना चाहिए जो हर एक परिस्थिति में भारत के लिए मैच फिनिश करें।"

Tags:    

Similar News