Team India: भारतीय टीम के सपोर्टिंग स्टाफ में शामिल होंगे गौतम गंभीर के खास दोस्त, जानें कैसा होगा टीम का सपोर्टिंग स्टाफ

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के नए सपोर्टिंग स्टाफ में गौतम गंभीर के साथी रहे दिग्गजों मौका मिलना हुआ तय

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-21 05:03 GMT
Team India (Source_Google)

Team India: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ ने अपना कार्यकाल खत्म किया। टीम इंडिया के पिछले कोचिंग स्टाफ के कॉन्ट्रेक्ट के पूरा होने के बाद अब टीम इंडिया के नए कोचिंग स्टाफ की रूपरेखा तैयार की जा रही है। जिसमें पिछले ही दिनों राहुल द्रविड़ के स्थान पर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर को टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त कर लिया गया। गंभीर के मुख्य कोच बनने के बाद से ही अब टीम में उनका प्रभाव दिखने लगा है।

गौतम गंभीर के साथियों को मिलेगा सपोर्टिंग स्टाफ में मौका

गौतम गंभीर ने हेड कोच बनने के बाद टीम इंडिया के सेलेक्शन में अपना पूरा प्रभाव दिखाया, तो टीम सेलेक्शन के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम के सपोर्टिंग स्टाफ में भी गौतम गंभीर की चल रही है, क्योंकि बीसीसीआई ने गौतम गंभीर के पूर्व साथियों को टीम इंडिया को सपोर्टिंग स्टाफ में जोड़ने की तैयारी कर ली है, जहां टीम इंडिया के असिस्टेंट कोच से लेकर फील्डिंग कोच और बॉलिंग कोच के लिए नाम लगभग कंफर्म हो गए हैं।

अभिषेक नायर और रेयान टेन डोशेट होंगे टीम के असिस्टेंट कोच

जी हां...गौतम गंभीर के साथ केकेआर में उनके साथ काम कर चुके दिग्गजों को बीसीसीआई भारतीय टीम के सपोर्टिंग स्टाफ में जोड़ने जा रही है। जहां केकेआर के असिस्टेंट कोच रहे अभिषेक नायर के साथ ही कोलकाता के लिए 2024 के आईपीएल सीजन में फील्डिंग कोच रहे रेयान टेन डोशेट को टीम इंडिया का असिस्टेंट कोच बनाया जाएगा। इन दोनों दिग्गजों को असिस्टेंट कोच बनना लगभग तय हो चुका है। जब इस पर मुहर लगनी बाकी है। रिपोर्ट्स की माने तो अभिषेक नायर टीम इंडिया के साथ ही श्रीलंका के लिए उड़ान भरेंगे, तो वहीं रेयान टेन डोशेट इस वक्त अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट में कोचिंग का हिस्सा हैं, और वो अमेरिका से सीधे श्रीलंका पहुंचेंगे।

टी दिलीप होंगे फील्डिंग कोच, मोर्ने मोर्केल का गेंदबाजी कोच बनना तय

इसके अलावा टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए राहुल द्रविड़ की टीम का हिस्सा रहे टी दिलीप का नाम तय है। टी दिलीप पर बोर्ड ने फील्डिंग कोच के लिए भरोसा जताया है, क्योंकि बताया जा रहा है कि टी दिलीप के टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ अच्छी बॉडिंग है। वहीं गेंदबाजी कोच के लिए भी गंभीर ने अपने पूर्व केकेआर के साथी खिलाड़ी को लेने की तैयारी कर ली है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच होंगे। वैसे अभी तक मोर्केल को लेकर स्थिति साफ नहीं हुई है, लेकिन उनका गेंदबाजी कोच बनना कंफर्म हैं।

Similar News