जिमनास्ट दीपा कर्माकर ने रचा इतिहास, वॉल्ट इवेंट के फाइनल में बनाई जगह

Update: 2016-08-08 05:46 GMT

रियो डि जेनेरियो: भारत की जिमनास्ट दीपा कर्माकर ने वॉल्ट इवेंट के फाइनल में जगह बना ली है। इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई भारतीय महिला जिमनास्ट फाइनल में पहुंची है। फाइनल मुकाबला 14 अगस्त को होगा और स्वतंत्रता दिवस से पहले वो भारत की झोली में एक मेडल डाल सकती हैं। दीपा कर्माकर ने रियो के लिए रवाना होने से पहले देश से वादा किया था कि वो खाली हाथ नहीं लौटेंगी। वहीं, फाइनल का टिकट हासिल करते ही दीपा के परिवारवालों की भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

विलियम्स बहनें डबल्स से आउट

टेनिस कोर्ट पर विरोधियों पर भारी पड़ने वाली विलियम्स बहनें रियो में बड़े उलटफेर का शिकार हो गईं। डबल्स के पहले ही राउंड में दोनों बहनें हार गईं। उन्हें चेक रिपब्लिक की लूसी सफारोवा और बारबोरा स्ट्रिकोवा की जोड़ी ने सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी। हारने के बाद विलियम्स बहनों ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि वो कोर्ट पर इतना खराब खेंली। कभी-कभी दिन बहुत खराब होता है। उन्हें अफसोस है कि वो देश को मेडल नहीं दिला सकीं।

वर्ल्ड नंबर 1 जोकोविच भी हुए बाहर

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच भी मेंस सिंगल्स के पहले राउंड में ही हारकर ओलंपिक्स से बाहर हो गए। उन्हें अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पेट्रो ने 7-6 (7-4), 7-6 (7-2) से हराया। मैच खत्म होने के बाद दोनों खिलाड़ियों की आंखों में आंसू थे। जुआन मार्टिन को जहां यकीन नहीं हो रहा था कि उन्होंने ओलंपिंक के पहले राउंड में ही दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी को मात दी है तो वहीं जोकोविच हार से काफी निराश थे। जोकोविच रियो में अपना पहला ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतना चाहते थे, लेकिन अब उन्हें इसे पूरा करने के लिए चार साल और इंतजार करना पड़ेगा।

रियो ओलपिंक मेडल टैली

देश गोल्ड सिल्वर ब्रॉन्ज कुल

अमेरिका 03 05 04 12

चाइना 03 02 03 08

ऑस्ट्रेलिया 03 00 03 06

इटली 02 03 02 07

Similar News