Hardik Pandya ने तोड़ा Virat Kohli का रिकार्ड

Hardik Pandya Record: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीन मैचों की T20 सीरीज के पहले टी20 में भारत ने बांग्लादेश को हराया।इस मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन कमाल का रहा।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-07 09:12 IST

Ind vs ban, Cricket, Sports, Ind vs ban 1st T20, India vs Bangladesh, Hardik Pandya, Hardik Pandya Record, Virat Kohli 

Hardik Pandya Record: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीन मैचों की T20 सीरीज के पहले टी20 में भारत ने बांग्लादेश को हराया। इस मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन कमाल का रहा। वहीं इस मुकाबले में भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कराया। 

Hardik Pandya ने तोड़ा Virat Kohli का रिकार्ड

दरअसल हार्दिक पांड्या ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टी20 में शानदार पारी खेली shr टीम इंडिया को जीत दिलाने में मदद की। हार्दिक ने इस मुकाबले में कोहली का 'महारिकॉर्ड' तोड़ दिया। बता दें कि, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत टीम इंडिया ने सिर्फ 11.5 ओवर में इस मुकाबले में एकतरफा जीत हासिल की। हार्दिक ने छक्का लगाते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) का रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

बता दें कि, हार्दिक ने इस मुकाबले में16 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 39* रन बनाए। इस दौरान उन्होंने छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में मदद की। जिसके साथ हार्दिक भारत को टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार छक्का लगाकर जीत दिलाने वाले खिलाड़ी बन गए। 


दरअसल हार्दिक पांड्या ने टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया को 5 बार छक्का लगाकर जीत दिलाई है। विराट कोहली ने ये कारनामा 4 बार किया है। इस लिस्ट में पूर्व कप्तान एमएस धोनी और ऋषभ पंत का भी नाम मौजूद हैं। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खत्म करते हुए 3-3 बार छक्के लगाए हैं। 

ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया। जिसके बाद पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 19.5 ओवर में 127 रन बनाए। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 11.5 ओवर में 3 विकेट खोकर 132 रन बनाकर जीत दर्ज की। 


Tags:    

Similar News