Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा ने कर ली क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी, एक पचासा लगाते बना लेंगे विश्व रिकॉर्ड

Rohit Sharma: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में खेली 58 रन की शानदार पारी। इस पारी से उन्होंने सचिन के खास रिकॉर्ड की बराबरी की।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-03 04:09 GMT

Rohit Sharma (Source_Social Media)

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद अब वनडे सीरीज की शुरुआत कर ली है। शुक्रवार को भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरु हुई। जिसका पहला मैच टाई पर खत्म हुआ। इस मैच में भारतीय टीम को श्रीलंका ने लो स्कोरिंग मैच में जोरदार टक्कर दी और जीत से उन्हें दूर कर दिया। टीम इंडिया इस मैच में जीत तो नहीं सकी, लेकिन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी फॉर्म दर्शायी।

रोहित शर्मा ने की सचिन के खास रिकॉर्ड की बराबरी

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंद में 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 58 रन की पारी खेली। हिटमैन ने अपने करियर में एक और फिफ्टी लगाने के साथ ही एक बहुत ही खास रिकॉर्ड की बराबकी कर ली है। रोहित शर्मा ने अपनी इस 58 रन की पारी से भारत के पूर्व महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर के एक खास रिकॉर्ड को छू लिया है। जो अब सचिन के बराबरी पर आ गए हैं।

बतौर ओपनर भारत के लिए सबसे ज्यादा फिफ्टी में सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी

भारत के लिए रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर अब तक जबरदस्त प्रदर्शन किया है और वो इस मैच में श्रीलंका के खिलाफ फिफ्टी लगाने के साथ ही बतौर सलामी बल्लेबाज भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने के रिकॉर्ड में सचिन तेंदुलकर के बराबर आ गए हैं। रोहित शर्मा की बतौर सलामी बल्लेबाज तीनों ही फॉर्मेट में मिलाकर ये 120वां पचासा प्लस था। वहीं सचिन ने भी ओपनर बल्लेबाज के रूप में अपने करियर में 120 बार पचास प्लस स्कोर किया है। ऐसे में रोहित शर्मा अब सचिन तेंदुलकर के इस खास रिकॉर्ड की बराबरी पर आ गए हैं।

सचिन ने बनाए बतौर ओपनर 120 पचास प्लस स्कोर, रोहित भी बराबर

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा के पास अब एक ओपनर बल्लेबाज के रूप में भारत के लिए सबसे ज्यादा पचास प्लस स्कोर बनाने का आसान मौका है, वो अब अपने करियर में एक और पचास लगाते ही सचिन तेंदुलकर के इस महारिकॉर्ड को पार कर लेंगे। रोहित शर्मा पिछले करीब 12-13 साल से भारत के लिए ओपनर बल्लेबाज के रूप में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में अब तक 105 अर्धशतकों के साथ ही 48 शतक लगा चुके हैं।

Tags:    

Similar News