ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप के Opening Ceremony में बॉलीवुड स्टार और सिंगर्स लगाएंगे चार चांद, लेजर शो के साथ बहुत कुछ होगा खास

ICC ODI World Cup 2023 Opening Ceremony: 4 अक्टूबर को शाम 7 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक शानदार ओपनिंग सेरेमनी के साथ वर्ल्ड कप किया जायेगा। जिसमें रणवीर सिंह सहित कई बॉलीवुड स्टार परफॉर्म करेंगे।

Update: 2023-10-02 07:35 GMT

World Cup 2023(Pic Credit-Social Media)

ICC ODI World Cup 2023 Opening Ceremony:आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी अन्तिम चरण पर है। इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के ओपनर मैच से पहले, 4 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक भव्य उद्घाटन समारोह (Grand Opening Ceremony) होगा। 4 अक्टूबर को कैप्टन्स डे सेलिब्रेट किया जायेगा। इसके बाद शाम 7 बजे भारतीय समयानुसार ग्रैंड ओपनिंग सेरेमनी शो होगा। बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप उद्घाटन समारोह के लिए रणवीर सिंह, फेमस सिंगर श्रेया घोषाल, अरिजीत सिंह और अनुभवी आशा भोंसले सहित कई बॉलीवुड सितारों को इनवाइट किया है।

इन सबके अलावा, भारतीय विरासत(Indian Heritage) को प्रदर्शित करने वाला एक लेजर शो और आतिशबाजी भी की जायेगी। इस मौके पर सभी 10 टीमों के कप्तान मौजूद रहेंगे। जहां तक फैंस की बात है, जिन्होंने इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड(ENG vs NZ) के उद्घाटन मैच के लिए टिकट खरीदे हैं, वे इस ओपनिंग सेरेमनी में शामिल हो सकेंगे।

वर्ल्ड कप ओपनिंग सेरेमनी सितारे लगाएंगे चार चांद 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आशा भोंसले अपनी खूबसूरत आवाज से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करते दिखेगी। गायिका के अलावा श्रेया घोषाल, शंकर महादेवन और अरिजीत सिंह भी परफॉर्म करेंगे। रणवीर सिंह, जो आईसीसी के वर्ल्ड कप एंथम का मेन चेहरा है उनके साथ कुछ बॉलीवुड और टॉलीवुड डीवाज ( Divas) भी प्रदर्शन करेंगे।

सिंगर - आशा भोसले, श्रेया घोषाल, अरिजीत सिंह, शंकर महादेवन

बॉलिवुड स्टार - रणवीर सिंह, तमन्ना भाटिया

रोहित शर्मा एंड कंपनी पहुचेंगे उसी दिन

बड़े दिन से पहले, आयोजन की तैयारियां जोरों पर हैं। रिहर्सल के साथ परफॉर्मेंस के लिए मंच तैयार हो चुका है। ग्रांड सेरेमनी से पहले, सभी 10 कप्तान 3 अक्टूबर को अहमदाबाद पहुंचेंगे। लेकिन भारत 3 अक्टूबर को प्रैक्टिस मैच में नीदरलैंड के साथ कई दूसरे टीम से भी खेलेगा, उनमें से कप्तान ज्यादातर 4 अक्टूबर की सुबह पहुंचेंगे, जिनमें रोहित शर्मा भी शामिल हैं।

समय की कमी के कारण एक दिन पहले ओपनिंग इवेंट 

वर्ल्ड कप का उद्घाटन समारोह उद्घाटन मैच से पहले न होकर एक दिन पहले होगा। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से शुरू होने के कारण, ऐसे आयोजन के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा। इसके अलावा दिन के उजाले में आतिशबाजी और लेजर शो भी नहीं हो सकेगा।

फैंस के अलावा, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के साथ-साथ बीसीसीआई(BCCI) के शीर्ष अधिकारी भी इस प्रोग्राम में भाग लेंगे। बीसीसीआई और आईसीसी सभी क्रिकेट बोर्डों के टॉप ऑफिसर को इस इवेंट के लिए इन्वाइट करेंगे।

Tags:    

Similar News