अहमदाबाद टेस्ट में पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री की मौजूदगी में बनेगा नया इतिहास, MCG का टूट सकता है रिकॉर्ड

IND vs AUS 4th Test: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का रोमांच अपने आखिरी चरम पर पहुंच चुका है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर होने वाले इस मैच में खुद पीएम मोदी भी मैच देखने पहुंचेंगे।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-03-08 02:47 GMT

IND vs AUS 4th Test

IND vs AUS 4th Test: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का रोमांच अपने आखिरी चरम पर पहुंच चुका है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर होने वाले इस मैच में खुद पीएम मोदी भी मैच देखने पहुंचेंगे। उनके साथ ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस भी स्टेडियम पहुंचेंगे। दोनों देशों के प्रधानमंत्री टेस्ट के पहले दिन करीब एक घंटे मैच का लुफ्त उठाएंगे। ऐसे में यह टेस्ट कई मायनों में बेहद खास हो जाता है। पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री की मौजूदगी में अहमदाबाद टेस्ट में नया इतिहास रचा जा सकता है। चलिए हम आपको बताते हैं अहमदाबाद टेस्ट क्यों हैं इतना ख़ास....

दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम:

अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा खेल मैदान हैं। यहां एक साथ 1,32,000 दर्शक एक साथ बैठकर मैच देख सकते हैं। दुनिया में कोई भी ऐसा स्टेडियम नहीं जहां एक साथ इतने दर्शक एक साथ बैठकर देख सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अहमदाबाद होने वाले इस टेस्ट मैच में रिकॉर्डतोड़ दर्शकों के आने की उम्मीद है। 9 मार्च को अहमदाबाद टेस्ट के पहले दिन नया इतिहास लिखा जा सकता हैं।

मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम का टूट सकता हैं रिकॉर्ड:

अमूमन टेस्ट क्रिकेट में क्रिकेट फैंस वनडे और टी-20 के मुकाबले कम जाना पसंद करते हैं। लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच में काफी रोमांच देखने को मिलता हैं। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीनों मैचों का परिणाम तीन दिन में निकल गया। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी और एशेज सीरीज में बराबर रोमांच देखने को मिलता हैं। 2013 में एशेज सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट मैच में कुल 91,112 फैंस ने स्टेडियम में बैठकर देखा था। अब तक यह रिकॉर्ड किसी भी टेस्ट में नहीं टूट पाया हैं। लेकिन अब माना जा रहा हैं कि अहमदाबाद टेस्ट में मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम का ये रिकॉर्ड भी ध्वस्त हो जाएगा।

पहली बार दोनों देशों के प्रधानमंत्री एक साथ मैच देखेंगे:

अहमदाबाद टेस्ट के पहले दिन टेस्ट मैच देखने के लिए कई बड़ी हस्तियां मैदान में मौजूद होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट के आकर्षण की एक और वजह है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस भी स्टेडियम पहुंचेंगे। इसके चलते स्टेडियम और उसके आस-पास सुरक्षा का पूरा इंतज़ाम होगा। स्टेडियम में फैंस के लिए कुछ क्षेत्रों में आना-जाना प्रतिबंधित रहेगा।            

Tags:    

Similar News