Ind vs Aus: इन खिलाड़ियों के साथ हुई नाइंसाफी, गंभीर ने लगाया बड़ा आरोप

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का आरोप है कि भारतीय टीम प्रबंधन ने इन ऋद्धिमान साहा और ऋषभ पंत के साथ नाइंसाफी की है। रोटेशन का फैसला दोनों विकेटकीपरों के लिए सही नहीं है।

Update: 2020-12-25 13:22 GMT
Ind vs Aus: इन खिलाड़ियों के साथ हुई नाइंसाफी, गंभीर ने लगाया बड़ा आरोप

नई दिल्ली: रतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच में ऋद्धिमान साहा के फ्लॉप होने के बाद भारतीय टीम प्रबंधन (Team Management) ने दूसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया है। प्रबंधन के इस फैसले से नाराज टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने शुक्रवार को कहा कि टीम प्रबंधन द्वारा ऋद्धिमान साहा और ऋषभ पंत के साथ नाइंसाफी की गई है।

साहा और पंत के साथ हो रही नाइंसाफी

टीम प्रबंधन पर बड़ा आरोप लगाते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि साहा और पंत के बीच रोटेशन का फैसला दोनों विकेटकीपरों के लिए सही नहीं है। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि साहा ने सीरीज में बस एक टेस्ट मैच खेला और उसे बाहर कर दिया गया। एक यूट्यूब चैनल से बातचीत के दौरान उन्होंने सवाल किया कि क्या अगर पंत अगर अगले दो मैचों में फ्लॉप होते हैं तो उनके साथ भी यही सलूक होगा।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, IPL टूर्नामेंट में होंगी 10 टीमें, BCCI ने लिया फैसला

(फोटो- सोशल मीडिया)

गौतम गंभीर ने खड़े किए ये सवाल

गंभीर ने सवाल किया कि अगर पंत दूसरे या तीसरे टेस्ट में अच्छा नहीं खेल पाएगा तो क्या फिर साहा को टीम में रखा जाएगा। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज का कहना है कि एक प्लेयर कथनी से नहीं बल्कि करनी से सुरक्षित महसूस करते हैं, जो कि टीम प्रबंधन नहीं कर सका। इसी के चलते टीम अस्थिर लग रही है, क्योंकि किसी में भी सुरक्षा का भाव नहीं है, जो कि बेहद जरूरी है।

यह भी पढ़ें: युजवेंद्र-धनश्री की हल्दी सेरेमनी की तस्वीरें वायरल, क्रिकेटर ने कही ये बात

भारत के अलावा और कोई नहीं करता ऐसा

गौतम गंभीर का कहना है कि पंत और साहा दोनों के साथ बीते काफी वक्त से नाइंसाफी हो रही है। उन्हें हालात को देखते हुए चुना जाता है। गंभीर ने कहा कि ऐसा गेंदबाजों के साथ किया जाता है ना कि विकेटकीपरों के साथ। साथ ही गंभीर ने यह भी कहा कि भारत के अलावा और कोई भी विकेटकीपरों को रोटेट नहीं करता है।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

1. अजिंक्य रहाणे (कप्तान), 2. मयंक अग्रवाल, 3. शुभमन गिल (डेब्यू), 4, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), 5. हनुमा विहारी, 6. ऋषभ पंत (विकेटकीपर), 7. रवींद्र जेडजा, 8. आर. अश्विन, 9. उमेश यादव, 10. जसप्रीत बुमराह,11. मो. सिराज (डेब्यू)

यह भी पढ़ें: Ind vs Aus: बड़ा ऐलान टीम इंडिया का, होगा टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News