ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में केएल राहुल और सूर्या ने बिखेरी चमक, भारत ने बनाए 186 रन

T20 WC IND vs AUS Practice Match: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने पहले प्रैक्टिस मैच में शानदार शुरुआत की। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों ने अपना दमखम दिखाया।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-10-17 05:51 GMT

T20 WC IND vs AUS Practice Match

T20 WC IND vs AUS Practice Match: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने पहले प्रैक्टिस मैच में शानदार शुरुआत की। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों ने अपना दमखम दिखाया। टीम के लिए केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय पारी खेली। भारत की तरफ से इस मैच में केएल राहुल 57 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी भारत की तरफ से दमदार पारी खेलते हुए टीम को मजबूती प्रदान की। सूर्या ने इस मैच में 50 रन बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केन रिचर्डसन ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।

केएल राहुल ने खेली तूफानी पारी:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज़ केएल राहुल ने तूफानी शरुआत की। इस मैच में केएल राहुल 33 गेंदों में 57 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान छह चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने अपना पचासा सिर्फ 27 गेंद में पूरा किया। केएल राहुल को मैक्सवेल ने आउट किया। इससे पहले राहुल ने मार्क स्टोइनिस के एक ओवर में तीन चौके और एक छक्का जड़कर कुल 20 रन बटोरे। इसके साथ उन्होंने टीम इंडिया को एक शानदार शुरुआत दी। उनकी इस बल्लेबाज़ी को देखकर भारतीय फैंस में में ख़ुशी की लहर देखने को मिली। क्योंकि इस बल्लेबाज़ की फॉर्म भारतीय टीम के लिए इस टी-20 विश्वकप से पहले चिंता का विषय थी।

रोहित और कोहली नहीं खेल पाए बड़ी पारी:

भारत की तरफ से इस मैच में केला राहुल और सूर्यकुमार यादव ने आतिशी बल्लेबाज़ी की। लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और रन मशीन विराट कोहली इस मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। रोहित शर्मा 15 रन बनाने के बाद स्पिनर एस्टोन एगर की गेंद पर मैक्सवेल को कैच थमा बैठे। जबकि विराट कोहली 19 रन बनाने के बाद मिचेल स्टार्क की गेंद पर पवेलियन लौटे। इनके अलावा टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने भी फैंस को खासा निराश किया। पंड्या इस पारी में सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए।

प्रैक्टिस मैच में दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), टिम डेविड, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

Tags:    

Similar News