Ind vs Ban 1st Test Update: मोहम्मद सिराज का भड़का गुस्सा, रोहित शर्मा से हुई गलती, पंत तो मांगनी पड़ी माफी

Ind vs Ban 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत का पलड़ा भारी है।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-09-20 15:20 IST

Mohammad Siraj, Rishabh Pant, Rohit Sharma, Sports, Cricket, Ind vs ban, Ind vs ban Test Match 

Ind vs Ban 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत का पलड़ा भारी है। भारत ने पहली पारी में 371 रन बनाए। जिसके जवाब में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने अपने तीन विकेट काफी जल्दी खो दिए। हालांकि, इस दौरान बांग्लादेश की बल्लेबाजी के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से एक बड़ी गलती हो गई। 

Rohit Sharma से हुई गलती

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट मैच में भारतीय की गेंदबाजी की शानदार शुरुआत हुई। जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया को पहले ही ओवर में शादमान को आउट कर बेहतरीन शुरुआत दी। इसके बाद मोहम्मद सिराज के ओवर में दूसरा विकेट गिरने वाला था, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने यहां बड़ी गलती कर दी। मोहम्मद सिराज ने रोहित से DRS लेने के लिए बोला था। लेकिन अंत में रोहित ने DRS नहीं लेने का फैसला किया।

दरअसल जब मोहम्मद सिराज बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को गेंदबाजी कर रहे थे, तब एक गेंद शांतो की पेड पर लगी। जिसके बाद सिराज और पंत ने जोरदार अपील की लेकिन फील्ड अंपायर ने आउट करार नहीं दिया। हालांकि, सिराज ने कप्तान रोहित शर्मा से DRS लेने को कहा, जिसपर रोहित DRS लेने को सोचने लगे हालांकि अंत में Rohit ने डीआरएस नहीं लेने का फैसला किया। जब स्क्रीन पर प्रीव्यू देखा गया तब गेंद सीधे विकेट को हिट कर रही थी। ऐसे में अगर रोहित DRS ले लेते तो टीम इंडिया को जल्द ही दूसरी विकेट मिल जाता।


दरअसल विकेटकीपर की सलाह सुनकर ही रोहित शर्मा ने रिव्यू नहीं लिया था। स्टंप माइक पर पंत को ये कहते हुए सुना गया, 'ऊंचाई नहीं है इसमें, निकल जाएगी लेग साइड से।' ऐसे में जब बॉल-ट्रैकिंग में दिखाया गया कि गेंद लेग स्टंप से टकरा रही है, तो मोहम्मद सिराज काफी निराश हो गए। जिसके बाद बड़ी स्क्रीन पर रीप्ले के बाद रोहित मुस्कुराते हुए दिखाई दिए और पंत ने मोहम्मद सिराज से माफी मांगने के लिए अपना हाथ ऊपर उठाया। 

बता दें कि, पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 10 विकेट के नुकसान पर 376 रन बनाए। भारत की ओर से सबसे अच्छी बल्लेबाजी आर अश्विन ने की। अश्विन ने 113, रवींद्र जडेजा ने 82 और यशस्वी जायसवाल ने 56 रनोम की रन बनाए। वहीं रोहित, विराट, गिल और केएल राहुल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं था। बांग्लादेश टीम की ओर से गेंदबाजी करते हुए हसन महमूद ने सबसे ज्यादा 5 विकेट हासिल और तस्कीन अहमद ने 3 विकेट लिए।

Tags:    

Similar News