India vs Bangladesh Highlights: भारत की एक और ऐतिहासिक जीत, बांग्लादेश 280 रनों से हारा

Ind vs Ban Highlights 1st Test Day 4: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए चेन्नई में पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। भारत ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 280 रनों से हराया।

Update:2024-09-22 11:47 IST

Ind vs ban, Ind vs ban test match, R Ashwin, Rishabh Pant, Cricket , Sports 

Ind vs Ban Highlights 1st Test Day 4: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए चेन्नई में पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। भारत ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 280 रनों से हराया। इस जीत के साथ इस सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है। बता दें कि, चेन्नई टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 280 रनों से शानदार जीत दर्ज की। 

पहले टेस्ट मैच में भारत की शानदार जीत

भारतीय टीम ने बांग्लागेश को चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में 280 रनों से हरा कर शानदार जीत दर्ज की। बता दें कि, 515 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश टीम मात्र 234 रन ही बना सकी। भारत की इस जीत में ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज ऋषभ पंत का बड़ा योगदान दिया। दोनों ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर भारत को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 



भारत का पलड़ा पहले दिन से ही भारी रहा। हालांकि, इस टेस्ट मैच में विराट कोहली और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चला। लेकिन रविचंद्रन अश्विन और ऋषभ पंत ने बेहतरीन पारी खेली। भारत की इस जीत में ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज ऋषभ पंत का बड़ा योगदान दिया। दोनों ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर भारत को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 376 रन बनाई। जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने पहली पारी में मात्र 149 रन ही बना सकी। वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 287 रन बनाए और फिर अपनी पारी को घोषित कर दिया। जिसके बाद 515 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 234 रन पर ही बना सकी।  

भारत की ओर से लंबे समय बाद टीम में वापसी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कमाल का प्रदर्शन किया। पंत ने दूसरी पारी में 124 गेंद में अपने टेस्ट करियर का छठा शतक लगाया। पंत ने 109 रन बनाया। इस मैच में रविचंद्रन अश्विन का भी चेन्नई टेस्ट में ऑलराउंड प्रदर्शन देखने को मिला। अश्विन पहली इनिंग में जब टीम इंडिया संघर्ष कर रही थी तब क्रीज पर उतरे और टीम इंडिया को संभालते हुए शतक भी जमाया। अश्विन ने ने 113 रनों की पारी खेली ही साथ में अश्विन ने दूसरी पारी में गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए 6 विकेट लिए। 


 



Tags:    

Similar News