IND vs ENG: एलिस्टर कुक ने Ashwin को बताया Cheater, कहा- उन्होंने ये जानबूझकर ही किया

Ind vs Eng: इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी एलिस्टर कुक ने भारतीय गेंदबाज आर अश्विन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अश्विन पर चीटिंग का आरोप लगाया है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-02-16 16:49 GMT

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है। वहीं इस बीच इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी एलिस्टर कुक ने भारतीय गेंदबाज आर अश्विन को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। साथ ही उन्होंने अश्विन पर चीटिंग का भी आरोप लगाया। उनका कहना है कि, तीसरे टेस्ट मैच में अश्विन जानबूझकर पिच के सुरक्षित क्षेत्र में दौड़े थे।

एलिस्टर कुक ने Ashwin को बताया Cheater

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने अश्विन को लेकर बड़ा बयान दिया है। दरअसल तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम पर जुर्माना लगा है। ऐसा इसलिए क्योंकि आर अश्विन पिच के सुरक्षित क्षेत्र में दौड़े थे और अंपायरों ने पहले ही दिन रवींद्र जडेजा को ऐसा करने के लिए चेतावनी दे डाली थी। वहीं राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन भारत से फिर से वही गलती हुई, जिसके कारण अंपायरों को पेनाल्टी ठोकनी पड़ी। अब इसपर एलिस्टर कुक का बयान सामने आया है।


एलिस्टर कुक का कहना है कि, पांच रनों का जुर्माना टीम इंडिया की सोची समझी चाल थी ताकि जब इंग्लैंड क्रिकेट टीम राजकोट में बल्लेबाजी करने आए, तो उनके स्पिनरों के लिए अधिक अनुकूल परिस्थितियां तैयार की जा सके। इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि, हां, यह जानबूझकर ही किया गया है। यह एक सोची समझी चाल है जिससे आप विकेट के बीच में गड़बड़ी कर सकते हैं क्योंकि जब अश्विन गेंदबाजी करने आए, तो उन्हें अधिक से अधिक मदद मिल सके। हालांकि, आम तौर पर ऐसा तीसरी पारी में होता है। आप 150-200 रन आगे हैं और आप सोचते हैं कि,‘बस यह सुनिश्चित करें कि आप विकेट के ऊपर और नीचे जाएं’… यह गेममैनशिप थी, है ना? बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने बहुत अच्छी शुरुआत की। वहीं इंग्लैंड की टीम भी बेहतरीन परिस्थिति में नजर आ रही है।   


Tags:    

Similar News