IND vs ENG : तीसरे टेस्ट में रवींद्र जडेजा का खेलना तय, यह स्टार गेंदबाज होगा टीम से बाहर

Ind vs Eng Ravindra Jadeja: तीसरे टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा खेलते हुए नजर आ सकते हैं। जडेजा को मेडिकल टीम की ओर से क्लीन चिट मिलने के बाद वह तीसरा टेस्ट मैच खेल पाएंगे।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-02-13 18:35 GMT

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। जिसको लेकर दोनों ही टीमें तैयारियों में लगी हुई है। वहीं BCCI ने 10 फरवरी को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। तीसरे टेस्ट से स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की टीम में वापसी हो गई है। हालांकि, राजकोट टेस्ट से पहले यह सवाल उठ रहा है कि क्या रवींद्र जडेजा प्लेइंग 11 में वापसी करेंगे और अगर करेंगे तो वह किसकी जगह पर शामिल किए जाएंगे।

यह स्टार खिलाड़ी होगा टीम से बाहर

दरअसल BCCI ने जब टीम का ऐलान किया था, तब कहा था कि जडेजा को मेडिकल टीम की ओर से क्लीन चिट मिलने के बाद ही वह तीसरा टेस्ट मैच खेल पाएंगे। हालांकि जडेजा ने इस बीच प्रैक्टिस शुरू कर दी है। जिसके बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वह राजकोट टेस्ट में खेलते हुए नजर आएंगे। लेकिन अब सवाल यह है कि, जड्डू किसकी जगह लेंगे। बता दें राजकोट टेस्ट मैच से पहले अगर बीसीसीआई मेडिकल टीम जडेजा को पूरी तरह से फिट करार कर देती है, तो वह इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में एक बार फिर खेलते हुए नजर आएंगे। टीम इंडिया को भी उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार था।


जिसके बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि, कुलदीप यादव को तीसरे टेस्ट से बाहर किया जा सकता है। दरअसल हैदराबाद टेस्ट में चोटिल होने के बाद कुलदीप यादव को विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला था। जिसमें उन्होंने पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 1 विकेट चटकाएं। लेकिन अब जडेजा की वापसी पर कुलदीप यादव को टीम से बाहर रहना पड़ सकता है। हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक जड्डू की फिटनेस पर कोई बयान नहीं दिया है। ऐसे में अगर जडेजा एक बार फिर टीम में वापसी करते हैं तो टीम इंडिया की बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ फील्डिंग में भी मजबूती देखने को मिलेगी। बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच गुजरात के राजकोट में खेला जाएगा।  

Tags:    

Similar News