T20 World Cup: रोहित और बटलर का हर आंकड़ा बराबर,दोनों कप्तानों के रन, बॉल और स्ट्राइक रेट में हैरान करने वाली समानता

IND vs ENG T20 World Cup 2024 Semifinal Update : टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच भिड़ंत होने वाली है। भारत की कप्तानी विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा के हाथों में है जबकि इंग्लैंड की अगुवाई ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर जोस बटलर के हाथों में है।

Report :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-06-27 13:25 GMT

IND vs ENG T20 World Cup 2024 Semifinal Update : टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच भिड़ंत होने वाली है। भारत की कप्तानी विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा के हाथों में है जबकि इंग्लैंड की अगुवाई ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर जोस बटलर के हाथों में है। टी 20 वर्ल्ड कप की इन दोनों मजबूत टीमों के कप्तानों के मौजूदा टी 20 वर्ल्ड कप के आंकड़े में हैरान करने वाली समानता दिखती है।

दोनों कप्तानों के बीच सिर्फ गेंदों में ही नहीं बल्कि स्ट्राइक रेट और रनों की भी बड़ी समानता दिखती है। दोनों कप्तानों के आंकड़े की इस समानता को लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा हो रही है।

दोनों के आंकड़ों में हैरान करने वाली समानता

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर दोनों ने मौजूदा टी 20 वर्ल्ड कप में अब तक 6-6 पारियों में बल्लेबाजी की है। हैरान करने वाली बात यह है कि इन दोनों बल्लेबाजों ने अपनी छह परियों के दौरान एक बराबर यानी 120-120 गेंदें खेली हैं। बल्लेबाजी के दौरान भी इन दोनों बल्लेबाजों की ओर से बनाए गए रनों में भी हैरान करने वाली सामान्य है।

इन दोनों ही बल्लेबाजों ने अभी तक 191-191 रन बनाए हैं। दोनों बल्लेबाजों के स्ट्राइक रेट को जानकर भी आप चौंक जाएंगे क्योंकि इन दोनों बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट भी बिल्कुल एक बराबर है। दोनों बल्लेबाजों ने 159.16 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की है।

बटलर का औसत रोहित शर्मा से बेहतर

टी 20 वर्ल्ड कप के दौरान रोहित शर्मा एक बार नाबाद पवेलियन लौटे हैं जबकि इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर दो बार नाबाद रहे हैं। इस कारण बटलर का औसत टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की अपेक्षा थोड़ा बेहतर है। मौजूदा विश्व कप के दौरान जोस बटलर का औसत 42.75 है जबकि रोहित शर्मा का औसत 38.20 है।

दूसरी ओर सर्वोच्च स्कोर के मामले में रोहित शर्मा जोस बटलर से आगे हैं। रोहित शर्मा मौजूदा विश्व कप में एक बार 92 रनों की पारी खेल चुके हैं जबकि बटलर की सर्वश्रेष्ठ पारी 83 रनों की रही है।

चौके-छक्के लगाने के मामले में भी दोनों बल्लेबाज आसपास ही हैं। रोहित शर्मा ने टी 20 वर्ल्ड कप के दौरान 16 छक्के और 13 चौके जड़े हैं जबकि दूसरी ओर जोस बटलर ने मौजूदा विश्व कप के दौरान 18 छक्के और 10 चौके लगाए हैं।

दोनों कप्तान के साथ ओपनिंग बल्लेबाज

रोहित शर्मा और जोस बटलर के बीच एक समानता यह भी है कि दोनों अपनी टीमों की कप्तानी कर रहे हैं और दोनों अपनी टीमों की ओर से ओपनिंग करने के लिए मैदान में उतरते हैं। दोनों बल्लेबाजों को विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है और यदि वे पिच पर थोड़ी देर ठहर जाएं तो टीम का स्कोर काफी तेजी से आगे बढ़ता है।

जब भी वे मैदान पर कुछ देर ठहर जाते हैं तो विरोधी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा देते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए हेजलवुड को छोड़कर सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। अब दोनों टीमों के क्रिकेट फैंस को सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान इन दोनों खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें हैं।

Tags:    

Similar News