IND vs ENG: सुनील गावस्कर ने क्यों कर दी आर अश्विन को धर्मशाला टेस्ट में कप्तानी देने की मांग ?

IND vs ENG Test Match Update: धर्मशाला में भारत-इंग्लैंड सीरीज का 5वां टेस्ट मैच खेला जाना है, जिसमें पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर चाहते हैं कि आर अश्विन करें टीम की कप्तानी

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-02-26 03:36 GMT

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का चौथा टेस्ट मैच रांची में खेला जा रहा है, जहां टीम इंडिया जीत के बहुत ही करीब है। रांची टेस्ट में जीत के लिए भारत को केवल 152 रनों की जरूरत हैं और 10 विकेट हाथ में बचे हैं, ऐसे में जीत बहुत ही आसान दिख रही है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया सीरीज को भी अपने नाम कर लेगी। टीम इंडिया ने इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मिली हार के बाद से पूरी तरह से डोमिनेट किया है, जहां इंग्लैंड टीम को कहीं भी टक्कर में नहीं रहने दिया है।

धर्मशाला टेस्ट मैच में आर अश्विन हासिल करेंगे सबसे बड़ी उपलब्धि

रांची टेस्ट मैच के बाद दोनों ही टीमों के बीच सीरीज का 5वां और अंतिम टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होने वाले इस 5वां टेस्ट मैच टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज आर अश्विन के लिए बहुत ही खास होने वाला है। रांची टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जबरदस्त गेंदबाजी करने वाले आर अश्विन के करियर के लिए इस टेस्ट मैच में सबसे बड़ी उपलब्धि दर्ज होने वाली है।

अश्विन के लिए होगा 100वां टेस्ट, सन्नी पाजी चाहते हैं अश्विन करें इस मैच में कप्तानी

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर गेंदबाज आर अश्विन इस टेस्ट मैच में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे। अपने 13 साल के शानदार क्रिकेट करियर में आर अश्विन अपने नाम 100 टेस्ट मैच पूरे करने के साथ ही एक खास लिस्ट में जगह बना लेंगे। धर्मशाला टेस्ट मैच अश्विन का 100वां टेस्ट होने जा रहा है। इसी खास उपलब्धि की वजह से ही भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर चाहते हैं कि इस टेस्ट मैच में आर अश्विन टीम इंडिया की कप्तानी करें। सुनील गावस्कर का मानना है कि रोहित शर्मा अंतिम टेस्ट मैच में आर अश्विन को टीम की कप्तानी करने का मौका दें।

सुनील गावस्कर ने कहा- अश्विन को रोहित देंगे कप्तानी का मौका

रांची टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल के बाद सुनील गावस्कर ने सुझाव दिया है कि आर अश्विन को टीम की अगुवायी करने का मौका मिले। उन्होंने कहा कि "भारत सोमवार जीत हासिल कर लेगा और इसके बाद टीम पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के लिए धर्मशाला जाएगी। मुझे विश्वास है कि रोहित आपको मैदान पर टीम की अगवाई करने का मौका देगा। आपने भारतीय क्रिकेट के लिए जो कुछ किया है उसे देखते हुए यह शानदार सम्मान होगा।"

अश्विन ने सुनील गावस्कर के इस सुझाव का जताया आभार

सुनील गावस्कर ने जब अश्विन को कप्तानी देने की बात की तो आर अश्विन ने भारत के इस दिग्गज बल्लेबाज को बड़े ही शानदार अंदाज में जवाब दिया और कहा कि, “वह जितने लंबे समय तक टीम में बने रहते हैं उनके लिए उतना ही अच्छा होगा। आप बहुत उदार दिल के हैं सनी भाई। इसके लिए आपका आभार। हालांकि मुझे लगता है कि मैं इन सब चीजों से काफी आगे निकल चुका हूं। मैं इस टीम के साथ बिताए गए हर पल का आनंद ले रहा हूं। यह जितना लंबा खिंचेगा उतनी मुझे खुशी होगी।"

Tags:    

Similar News