IND vs NZ Test KL Rahul: क्या हमेशा के लिए होगी KL Rahul की टीम इंडिया से हमेशा के लिए छुट्टी

IND vs NZ Test KL Rahul: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-24 12:00 IST

Ind vs Nz, Test Match, KL Rahul, India vs New Zealand, Sports, Cricket 

IND vs NZ Test KL Rahul: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वहीं इस मैच में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी कर रही भारतीय टीम ने तीन बड़े बदलाव किए हैं।

KL Rahul हुए टीम इंडिया से बाहर 

दरअसल भारतीय टीम इन दिनों खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से पिछड़ गई है। ऐसे में टीम इंडिया दूसरे टेस्ट मैच में अच्छी शुरुआत कर और इस मैच को जीतकर सीरीज में 1-1 बराबरी करना चाहेगी। बता दें कि, कीवी कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। वहीं, बेंगलुरु में खेलने वाली प्लेइंग 11 में कप्तान रोहित शर्मा ने तीन बड़े बदलाव की जानकारी दी थी। जिसके बाद दूसरे टेस्ट में शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर और आकाशदीप को खेलने का मौका मिला है। वहीं केएल राहुल, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को टीम से बाहर दिखाया गया है। ऐसे में राहुल के बाहर होने की सबसे ज्यादा चर्चा बनी हुई है।


दरअसल पिछले कुछ मैचों से केएल राहुल का बल्ला बिल्कुल भी नहीं चला है। राहुल काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में राहुल बिना खाता खोली ही आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। दूसरी पारी में राहुल ने 12 रन बनाए थे। दूसरी ओर पहले मैच के लिए शुभमन गिल पूरी तरह से फिट नहीं थे, लेकिन पुणे टेस्ट से पहले गिल पूरी तरह फिट होकर मैदान पर लौटे। जिसके बाद गिल को पुणे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। गिल ने बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में शानदार शतक जड़ा था। 

हालांकि पुणे टेस्ट मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने केएल राहुल को समर्थन किया। ऐसे में फैंस के मन में ये सवाल उठ रहा कि, क्या KL Rahul की टीम इंडिया में वापसी होगी क्योंकि राहुल पिछले कुछ समय से फॉर्म से बाहर हैं। अब ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि, क्या Rohit Sharma अपकमिंग टेस्ट मैच के लिए KL Rahul को खेलने का मौका देंगे। 


Tags:    

Similar News